Lockdown: कोरोना का कहर, बंद रहेंगे ये ‘शहर’

लखनऊ के चार इलाकों में लगेगा पूर्ण लॉकडाउन

0

Lockdown: देश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली, महाराष्ट के अलावा अन्य राज्यों में ये महामारी तेजी से फैल रही है। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में लगातार मरीजों के मिलने से प्रशासन के हाथ पांव फूल रहे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजधानी लखनऊ के 4 इलाकों में 20 जुलाई से लॉकडाउन किया जा रहा है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने इसकी जानकारी दी। लखनऊ के चार इलाकों इंदिरानगर, गाजीपुर, आशियाना, सरोजनी नगर में 20 जुलाई से पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा ।

Delhi Hospital
लॉकडाउन के दौरान इन इलाके से न कोई बाहर आ सकेगा न ही कोई बाहर से उन इलाकों में जा सकेगा। इससे पहले लखनऊ में लॉकडाउन लगाए जाने की खबरें भी सामने आ रही थी लेकिन प्रशासन ने इस खबर को सिरे से खारिज कर दिया है।
सिर्फ चार इलाकों में ही लगेगा प्रतिबंध
जिला प्रशासन की ओर से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिर्फ उन इलाकों में लॉकडाउन कर दिया जाएगा जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले आ रहे हैं। इन इलाकों में पूर्ण लॉकडाउन होने से कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

सपा नेता की हो चुकी है कोरोना से मौत
तमाम एहतियातों के बावजूद लखनऊ समेत राज्य के कई जिलों में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। लखनऊ में गुरुवार को कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 308 नए मामले सामने आए। एक ही दिन में मरीजों की मौत भी हुई है। समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री घूरा राम की भी कोरोना के चलते मौत हो गई।प्रदेश में इस वक्त कोरोना के ऐक्टिव मामलों की संख्या 15 720 पार कर चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: