फिरौती न देने पर बच्चे की हत्या, 5 आरोपी गिरफ्तार

गोरखपुर में 12 साल के बच्चे की अपहरण के बाद हत्या में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

0
गोरखपुर:  रविवार को गोरखपुर के पिपराइच गांव में अपहरण के बाद हत्या की घटना सामने आई है। खबर है कि इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सीएम ने पहले ही कड़ी कार्यवाही के निर्देश देेे दिए थे। खबरों के मुताबिक इन पर एनएसए (NAS) के तहत कार्रवाई की जाएगी।

पहलेे ही उप निरीक्षक द्वारा लापरवाही बरतने पर SSP ने कार्रवाई करते हुए एसआई दिग्विजय सिंह (SI DIGVIJAY SINGH) सहित दो सिपाही प्रदीप सिंह एवं सुरेंद्र तिवारी को निलंबित किया है। बीते रविवार अपराधियों ने फिरौती के लिए 3:00 से 3:30 बजे के बीच में तीन फोन किए, जिसमें पहले 1 करोड़ रुपए फिर 50 लाख और इसके बाद वे 20 लाख की मांग पर अड़े रहे।

बच्चे के पिता महाजन गुप्ता गांव के मिश्रौलिया टोला में बहुत मुश्किल से अपना गुजर बसर कर रहे हैं। इस पर 20लाख रुपए की मांग उनके बस के बाहर की बात थी। उसी दिन रात में अपराधियों ने हत्या की सूचना घर वालों को दी। बालक पुत्र गुप्ता जिसकी उम्र 12 साल थी पांचवी का विद्यार्थी था। पिता का आरोप है की यह करतूत गांव के युवक की ही है। जिस पर यह गिरफ्तारियां की गईं हैं।

परिवार को 5 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान भी किया है। उन्होंने मामले पर फास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए जल्द से जल्द सुनवाई करने को कहा है। अब देखना यह होगा कि सरकार यूपी से अपराधियों को बाहर करने की बात को कितना सही बता पाती है। जिस पर सरकार पूरा जोर लगा रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है।

श्रीमती वाड्रा ने योगीराज को गुंडाराज बताते हुए कहा कि लगता है सीएम ने खबरें देखना छोड़ दिया है। वहीं अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार के साथ अपनी संवेदना जाहिर करते हुए भाजपा सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने इसे बीजेपी की निर्लज्जता और निष्क्रियता से जोड़ा है। ऐसे में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी योगी सरकार पर निशाना साधा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: