Weather: मौसम बदलने के आसार, पहाड़ी इलाकों में बारिश- बर्फबारी की संभावना

हिमालयी छेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बने रहने के कारण ऊपरी पहाड़ी इलाकों में बारिश बर्फबारी हो सकती है । इसका असर कुछ मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है ।

0
Weather: कल रात दिल्ली (Delhi) , नोएडा , गाजियाबाद, हरियाणा, यूपी और राजस्थान में तेज बारिश होने की वजह से मौसम में बदलाव नजर आया है। दिल्ली (Delhi) में लोगो को गर्मी से थोड़ी राहत मिली और ठंडी हवाएं चल पड़ी है । आईएमदी ने उत्तराखंड, हिमाचल, कश्मीर, लद्दाख समेत देश में कई जगहों पर ऑरेंज अलर्ट (Alert) जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड, हिमाचल, कश्मीर, लद्दाख में आंधी- तूफान की आशंका जताई जा रही है ।
weather
मौसम बदलने के आसार

दिल्ली मौसम :-

कल रात दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) में बारिश होने के कारण मौसम में कमी आई है । 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चली । मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) में एक हफ्ते तक ऊपर बादल छाए रहेंगे । 12 मार्च से भरी बारिश की संभावना है । मौसम ठंडे रहने के आसार है। बताया जा रहा है की हिमालयी छेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बने रहने के कारण ऊपरी पहाड़ी इलाकों में बारिश बर्फबारी हो सकती है । इसका असर कुछ मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है ।

ये भी पढ़ें- हरिद्वार कुंभ में 150 बेड का अस्पताल, सड़क और मीडिया सेंटर बना

हिमाचल प्रदेश में येलो ऑरेंज अलर्ट जारी:-

11 मार्च से मौसम में बदलाव नजर आ सकता है । मौसम विभाग का कहना है 11 मार्च से 13 मार्च तक बारिश की संभावना है । मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में येलो ऑरेंज अलर्ट (alert) जारी किया है । इसके अनुसार पहाड़ी इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि होने के आसार है । 14 मार्च तक मौसम खराब रहने के आशंका है ।

अन्य राज्यों में मौसम का हाल :-

मौसम विभाग  के अनुसार यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में 11 मार्च से 13 मार्च तक हल्की बारिश हो सकती है । और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, कर्नाटक, और कुछ हिस्सों में भरी बारिश की संभावना है ।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: