ओवैसी पर चंपत राय का निशाना, कहा टीवी पर देखें भूमि पूजन कार्यक्रम

ओवैसी ने पीएम के अयोध्या दौरे पर उठाए थे सवाल

0

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा है। चंपत राय ने ओवैसी के उस बयान पर उन्हे जमकर खरी-खरी सुनाई है जिसमें उन्होंने कहा  था कि पीएम का अयोध्या जाना संविधान का  उल्लंघन है। चंपत राय ने कहा है कि ओवैसी जी अपने घर में या अपनी पास की मस्जिद में टेलीविजन पर राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम देखें और इस्लाम की पद्धति के अनुसार आनंद मनाएं।

चंपत राय ने ये भी कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पास विदेशी मुद्रा धन प्राप्त करने का पंजीकरण नहीं है और ना ही अभी पंजीकरण कराया जाएगा। लोगों से अपील करते हुए चंपत राय ने कहा कि लोगों के मन में जो खुशी है वह व्यवहार में प्रकट होनी चाहिए। 5 अगस्त को मंदिरों में भजन पूजन कीर्तन प्रसाद वितरण के साथ-साथ मंदिरों को सजाना चाहिए।  हालांकि इससे पहले चंपत राय ने लोगों से अपील की थी कि वो भूमिपूजन में शामिल होने अयोध्या न आएं।

यह था ओवैसी का बयान

बता दें कि एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान असदुद्दीन औवैसी ने विवादित बयान दिया था। उन्होने  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे पर निशाना साधते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे से सही संदेश नहीं जाएगा, इससे निष्पक्षता का संदेश नहीं जाएगा। सरकार को एक रुपया भी किसी धर्म पर नहीं खर्च करना चाहिए।

एआईएमआईएम प्रमुख ने यहां तक कह डाला था कि धर्मनिरपेक्षता देश की रूह से जुड़ी है। धर्मनिरपेक्षता कोई करंसी नहीं, जिसे बंद कर दिया जाए। बाबरी मस्जिद गिराने में कांग्रेस की भी भूमिका थी। कांग्रेस दफ्तरों से भी राम मंदिर के लिए मिट्टी भेजनी चाहिए। संविधान के लिए मैं आवाज उठाता हूं और उठाता रहूंगा। सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। पूजन कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी का शामिल होना प्रधानमंत्री की संवैधानिक शपथ का उल्लंघन है।

ओवैसी के इसी बयान के बाद से उनकी जमकर आलोचना की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: