पीवीआर सिनेमाज़ के 25 साल पूरे होने का जश्न बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के साथ

0

नई दिल्ली,भारत की सबसे बड़ी और सबसे प्रीमियम फिल्म प्रदर्शनी कंपनी, पीवीआर सिनेमाज़ ने भारत में 25 गौरवशाली साल पूरे कर लिए हैं। पीवीआर साल 1997 में भारत में मल्टीप्लेक्स क्रांति लेकर आया और पिछले सालों में यह देश के हर कोने में मूवीप्रेमियों का मनोरंजन करते हुए उन्हें सर्वश्रेष्ठ सिनेमा अनुभव प्रदान करता आ रहा है।

इस महत्वपूर्ण उपलब्धि की खुशी मनाने के लिए यह ब्रांड एक मल्टी-मीडिया कैम्पेन शुरु कर रहा है। इस कैम्पेन की शुरुआत आमिर खान अभिनीत एक फिल्म, ‘‘इस अंधेरे में बहुत रोशनी है’’ के साथ हो रही है। इस फिल्म का कॉन्सेप्ट ग्राहकों की एक समझ पर आधारित है और यह कविता विनीत केकेएन पंछी द्वारा लिखी गई है, जिसे फिल्म के लिए विकसित किया गया है। फिल्म का विचार ग्राहकों की उन सभी भावनाओं और अनुभवों से निकला है, जो लाईट बंद होते ही ग्राहकों को मूवीज़ के मैजिक के साथ रिश्तों और मुक्ति की एक काल्पनिक दुनिया में ले जाते हैं। फिल्म अंधेरे और रोशनी का एक बेहतरीन मंचन होता है, जो दर्शकों को सिनेमा के अंदर निर्मित जीवन के सफर पर ले जाता है और यह एकमात्र जगह है, जहाँ पर अंधेरे की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। यह ‘‘ज्यादा मैजिक’’, ‘‘ज्यादा यादों’’, ‘‘ज्यादा एडवेंचर’’ और ‘‘ज्यादा खुशी’’ के वादे पर बल देता है, ताकि दर्शक सिनेमा की श्रेणी और पीवीआर के ब्रांड में पूरी तल्लीनता के साथ संलग्न रहें।

पीवीआर की नई ब्रांड फिल्म में आमिर खान दिखाई देंगे और पीवीआर का 25वीं सालगिरह के लोगो, पीवीआर के पहले एनएफटी क्वाईन एवं आईकोनिक टिकट का अनावरण करेंगे

पीवीआर की 25 सालों की सफल यात्रा के बारे में, श्री अजय बिजली, चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर, पीवीआर लिमिटेड ने कहा, ‘‘हमें भारत में 25 साल पूरे होने पर बहुत गर्व व खुशी महसूस हो रहे हैं। मनोरंजन उद्योग, दर्शकों का फिल्म देखने का तरीका और उनकी रुचि पिछले सालों में बहुत विकसित हो गए हैं, और पीवीआर उनकी अपेक्षाओं पर सदैव खरा उतरा है। हम ग्राहकों के साथ संलग्न होकर उन्हें नए सिनेमेटिक अनुभव प्रदान करते हैं और हमारा फोकस पर्दे पर सफल कहानियाँ लेकर आने पर है ताकि हम अपने अंशधारकों के जीवन में ज्यादा सुकून व खुशी लेकर आ सकें।’’

पीवीआर की स्थापना सन 1997 में केवल एक उद्देश्य से की गई थी। वह उद्देश्य था, भारतीय दर्शकों के सिनेमा देखने के अनुभव में पूरी तरह से परिवर्तन लेकर आना। पिछले 25 सालों में पीवीआर ने पूरी दुनिया के लेटेस्ट सिनेमेटिक फॉर्मेट भारतीय दर्शकों के सामने प्रस्तुत किए हैं। बदलते समय के साथ यह ब्रांड विकसित होता चला गया और एक्स्ट्रा लार्ज स्क्रीन, लेज़र प्रोजेक्शन सिस्टम एवं इमर्सिव साउंड के साथ अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी द्वारा मूवी का हर सूक्ष्म विस्तार जीवंत कर दिया। सिनेमा में शानदार अनुभव प्रदान करने में सीटों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है, इसलिए पीवीआर ने ऐसा अनुभव सुनिश्चित किया, जो राजा-महाराजा होने जैसा आभास दे। पीवीआर ने सिनेमा में फूड एवं बेवरेजेस को शेफ्स द्वारा विशेष रूप से तैयार किया और इस क्षेत्र में नवपरिवर्तन लाते हुए ग्राहकों की विविध तरह की रुचि के अनुरूप उसे कस्टमाईज़ किया। भारत के अग्रणी एंटरटेनमेंट लॉयल्टी प्रोग्राम, पीवीआर प्रिविलेज़ के द्वारा यह ग्राहकों को उनकी रुचि के अनुरूप खास अनुभव प्रदान करता है।

गौतम दत्ता, सीईओ, पीवीआर लिमिटेड ने कहा, ‘‘पीवीआर का पिछले 25 सालों का सफर अभूतपूर्व रहा है और हम यह उपलब्धि हासिल करके बहुत उत्साहित व गौरवान्वित हैं। हम अपने सभी सहयोगियों, साझेदारों और मूवीप्रेमियों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं, जो इतने सालों से हमारे ऊपर भरोसा करते आए हैं। ग्राहकों की निष्ठा एवं ब्रांड की बेहतर रिकॉल और हमारे ब्रांड के साथ जुड़े रहने की भावना हमारे ग्राहकों के स्नेह का परिणाम है। इनोवेशन हमारा मुख्य गुण है, जो ज्यादा खुशनुमा, सिनेमेटिव वातावरण निर्मित करते हुए हमारे प्रशंसकों को अभूतपूर्व अनुभव प्रदान करता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अपने कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और अपने बिज़नेस पार्टनर्स के धैर्य के बगैर हम यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाते, जो दृढ़ता से हमारे ब्रांड को स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध रहे और हमें पूरे देश में मनोरंजन के अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करते रहे।’’
संलग्नक – प्रतियोगिता और ऑफर का विवरण

भारत में अपनी 25 साल की यात्रा का जश्न मनाने के लिए पीवीआर सिनेमाज़ ने देशभर के दर्शकों और फिल्म प्रेमियों को लुभाने के लिए कई रोमांचक प्रतियोगिताएं और ऑफर पेश किए हैं। इन प्रतियोगिताओं और ऑफरों के बारे में अधिक जानने के लिए पीवीआर वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल पर जाएं।
प्रतियोगिता

‘लघु फिल्म’ प्रतियोगिता – प्रतिभागियों को ‘इस अंधेरे में बहुत रोशनी है’ विषय पर 2 मिनट की फिल्म बनानी है। फिल्म समीक्षकों द्वारा चुनी गई सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों के कंटेंट क्रिएटर्स और स्वतंत्र फिल्म निर्माताओं को पीवीआर के बड़े पर्दे पर अपनी रचना का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा।

सोशल मीडिया पर संलग्नता

‘फिल्मी विशेज़ प्रतियोगिता’ – प्रतिभागी रील या कहानियाँ बनाने के लिए अपने पसंदीदा मूवी डायलॉग, गानों का इस्तेमाल कर हमारे आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी टैगिंग को पोस्ट कर सकते हैं। 25 भाग्यशाली विजेताओं को पूरे साल के लिए मुफ्त फिल्म टिकट जीतने, फिल्म प्रीमियर के इन्वाईट, सितारों से मिलने का अवसर आदि का मौका मिलेगा।

रु25लमंतेवच्टित् इंस्टाग्राम फिल्टर चैलेंज – इस प्रतियोगिता में पीवीआर के अस्तित्व के हर साल प्रदर्शित की गई फिल्मों में से एक लोकप्रिय फिल्म की अस्पष्ट झलक दिखाई जाएगी और प्रतियोगियों को इस फिल्म का नाम बताना होगा। पीवीआर सही नाम बताने वाले 25 प्रतियोगियों का चयन कर उन्हें एक्सक्लुसिव मर्चेंडाइज प्रदान करेगा।

गेस्ट एवं प्रिविलेज़ सदस्य ऑफर-

सभी कॉम्बो पर 25 प्रतिशत की छूट – पीवीआर के 25 वर्ष पूरे होने के जश्न के सप्ताह में पीवीआर आने वाले सभी ग्राहकों को किसी भी फूड कॉम्बो पर 25 प्रतिशत की छूट और अनलिमिटेड पेप्सी प्रदान की जाएगी।
25 प्रतिशत प्वाईंट्स पाएं – जश्न के सप्ताह में पीवीआर प्रिविलेज़ सदस्यों को नियमित 5 प्रतिशत प्वाईंट्स की बजाय 25 प्रतिशत प्वाईंट्स मिलेंगे।

एनएफटी संग्रह – पीवीआर के पहले एनएफटी क्वाईन एवं आईकोनिक टिकट पाने का मौका
हमारे जश्न में शामिल हो जाईये क्योंकि हम अपनी विरासत का विस्तार मेटावर्स में कर रहे हैं। ये स्पेशल एडिशन एनएफटी क्वाईन और टिकट हमारे ब्रांड एवं इसके सबसे अभूतपूर्व लम्हों की कहानी सुनाते हैं। इस अवसर को और खास बनाने के लिए हम मूवी वाउचर बाँट रहे हैं और आपको हमारे सामाजिक कार्यों में योगदान देने का अवसर भी दे रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.