CBSE Board Exam: केजरीवाल ने परीक्षाएं कैंसिल करने की मांग, टल जाएंगे CBSE बोर्ड के एग्जाम?

0

CBSE Board Exam: मुख्यमंत्री ने कोरोना की नई लहर को पहले से ज्यादा खतरनाक बताते हुए, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejariwal ) ने केंद्र सरकार (Central Government) से अपील की है कि 10 वीं और 12 वीं के सीबीएसई बोर्ड के एग्जाम को न लिया जाय। सीएम केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी (National Capital) में अगर कोरोना हॉटस्पपॉट (Corona Hotspot) बनने से बचाना है तो केंद्रीय माध्यमिक परीक्षा बोर्ड (CBSC Board Exam) की परीक्षाएं रदद् करना होगा।

केंद्र कैंसल करे CBSE Board Exam वरना कोरोना हॉटस्पॉट बन जाएगी दिल्ली, सीएम केजरीवाल 

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल (CM Kejariwal ) ने कहा कि “6 लाख बच्चे एग्जाम में बैठेंगे और करीब एक लाख शिक्षक परीक्षा में शामिल होने का मतलब है कि दिल्ली में कोरोना (Corona Vairus) हॉटस्पॉट (Hotspot) बन जाएंगे और हालात को सभांल पाना नामुमकिन हो जाएगा। इसलिए केंद्र सरकार (Central Government) से मेरी हांथ जोड़ कर अपील है कि सीबीएसई के एग्जाम को कैंसिल किया जाए।”

सिर्फ दिल्ली में 6 लाख बच्चे CBSE Board के Exam में बैठेंगे

सीएम केजरीवाल ने  परीक्षा केंद्रों (Examination Centers) पर परीक्षा आयोजित करने की जगह दो विकल्प भी सुझाए। केजरीवाल ने कहा कि “इंटरनल असेसमेंट (Internal assessment) या ऑनलाइन एग्जाम (Online exam) का विकल्प निकाला जा सकता है। इस साल बच्चों को इन्हीं तरीकों से अगली कक्षा में भेजने का फैसला होना चाहिए। मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने कहा, “दुनिया के कई देशों के उदाहरण देख रहा था, उन्होंने दूसरी लहर में एग्जाम कैंसल कर दिए। हमारे देश में भी कई राज्यों ने बोर्ड एग्जाम कैंसल कर दिए है।”

ये भी पढ़ेंNight Curfew: हरियाणा में आज रात से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, जाने क्या मिलेगी छूट

कोरोना की नई लहर को पहले से ज्यादा खतरनाक बताते हुए सीएम (CM Kejariwal) ने लोगों से कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा, “इस बार की कोरोना लहर बहुत ज्यादा खतरनाक है। इस लहर में युवा और बच्चे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। इस बार 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से कम उम्र के है। मेरा युवाओं से निवेदन है कि जब भी आप घर से बाहर निकले कोविड दिशानिर्देशों का सख़्ती से पालन करे।”

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: