Cashless Treatment In UP: पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलैस चिकित्सा योजना लागू

Cashless Treatment In UP: सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारको को मिलेगा कैशलैस इलाज

0

Cashless Treatment In UP: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं, ऐसे में चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनैतिक पार्टियां अपना पूरा जोर आजमा लेना चाहती हैं। प्रदेश की योगी सरकार अब एक नया फैसला लिया है। जिसके मुताबिक उत्तर प्रदेश के करीब 28 लाख से ज्यादा सरकारी  कर्मचारियों और पेंशनधारको को राज्यभर में कैशलैस इलाज की सुविधा मिलेगी। इस छूट से अब हर विभाग के सरकारी कर्मचारी राज्यभर के किसी भी सरकारी अस्पताल में पूरी तरह से कैशलेश इलाज करा सकेंगे। साथ ही आयुष्मान योजना के तहत निजी अस्पतालों में भी 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सुविधा होगी।

Cashless Treatment In UP: पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलैस चिकित्सा योजना लागू

Cashless Treatment In UP
Cashless Treatment In UP

ये भी पढें- Cronavirus Weekend Curfew In Delhi: दिल्ली में बदले कोरोना नियम, लगा वीकेंड कर्फ्यू

आपको बता दें, इस बाबत योगी सरकार ने बीते बुधवार को ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलैस चिकित्सा योजना लागू किए जाने की आधिकारी घोषणा कर दी थी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव रविंद्र, चिकित्सा और स्वास्थ्य के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने इस ने इस बाबत चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक साथ ही चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण और मुख्य कार्यपालक अधिकारी पीएमजेएवाई के महानिदेशक को राज्य सरकरा के इस आदेश की आधिकारिक जानकारी दे दी है।

Cashless Treatment In UP
Cashless Treatment In UP

Cashless Treatment In UP : कर्मचारियों और पेंशनधारको को मिलेगा कैशलैस इलाज

 

आपको बता दें, प्रदेश की योगी सरकार के इश  नई योजना का लाभ राज्यभर के सभी सरकारी कर्मचारी, पेंशनरधारक और उनके परिवारवालों प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजों, सरकारी अस्पतालों में कैशलैस इलाज करा सकेंगे। पंडित दीनदयाल उपाध्याय राज्य कर्मचारी कैशलैस चिकित्सा योजना की फिलहाल कोई भी अधिकतम सीमा निर्धारित नहीं की गई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.