25 मिलियन सब्सक्राइबर वाले पहले भारतीय यूट्यूबर बने कैरीमिनाटी

टिकटॉक वर्सेस यूट्यूब वाली बहस के बाद अचानक पहुंचे थे टॉप पर

0

पिछले कुछ सालों में यूट्यूबर (Youtuber) बनना कई लोगों के लिए जिंदगी बनाने वाला पैशन हो गया। इस फेहरिस्त में भुवन बम (Bhuvan Bam), आशीष चंचलानी (Ashish Chanchlani), अमित भड़ाना (Amit Bhadana), कैरीमिनाटी (Carryminati), हर्ष बेनीवाल (Harsh Beniwal) जैसे दिग्गज यूट्यूबर हैं जो यूट्यूब के बदौलत ही आज एक बड़े सेलिब्रिटी के रूप में स्थापित हुए हैं।

लोगों का कहना है की 2020 अगर किसी के लिए वरदान साबित हुआ तो यूट्यूबर कैरीमिनाटी हैं, जो रातों-रात देश के नंबर वन यूट्यूबर बन गए। अभी हाल ही में वह 25 मिलीयन सब्सक्राइबर्स (25 million Subscriber) पाने वाले पहले भारतीय यूट्यूबर बने हैं। मई महीने में सोशल मीडिया पर हुई टिकटॉक वर्सेस यूट्यूब (Youtube v/s tiktok) वाली बहस में कैरीमिनाटी ने टिकटॉक को रोस्ट करते हुए वीडियो बनाया था, जो बहुत ही ज्यादा पॉपुलर हो गया था। हालांकि उस वीडियो को जल्द ही यूट्यूब ने प्लेटफार्म से हटा दिया, पर तब तक वह अपना काम कर चुका था।

उस वीडियो के बाद 1 महीने से भी कम समय में कैरीमिनाटी ने 10 मिलियन से 20 मिलीयन तक का आंकड़ा पूरा कर लिया। अभी उनके पीछे 21 मिलीयन सब्सक्राइबर्स के साथ अमित भड़ाना हैं। वहीं आशीष चंचलानी के 20 मिलीयन सब्सक्राइबर्स और बीबी की वाइंस वाले भुवन बम अभी 20 मिलियन का आंकड़ा छूने से कुछ ही लाख सब्सक्राइबर दूर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: