बुलंदशहर: जहरीली शराब पीने से 4 की मौत, दोषियों पर रासुका के तहत होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में सिकंदरबाद के गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गयी।

0
बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में सिकंदरबाद के गांव जीतगढ़ी में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गयी। इस मामले में शिथिलता बरतने पर चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों पर रासुका के तहत कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बुलंदशहर जिले के सिकंदरबाद के जीतगढ़ी में मिस इंडिया मार्का की शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गयी। पहले गांव के लोगों ने छिपाया लेकिन बाद में पूछताछ की गयी तो मामले का पता चला। पूरे इलाके में जितने भी लोग किसी भी कारण से बीमार थे, सबको अस्पताल भेजा गया। उसमें 16 लोगों को भर्ती कराया गया है। शराब की सैंपलिंग की जा रही है।

गांव के कुलदीप नामक व्यक्ति ने शराब पिलाई थी। उसकी तलाश की जा रही है। करीब 3 से चार लोगों की हालत गंभीर है। इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को शिथिलता बरतने पर निलंबित कर दिया गया है जिसमें सिंकदराबाद थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी और दो सिपाही शामिल हैं। मामले की जांच जारी है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

स्थानीय लोगों के अनुसार जिले के गांव जीतगड़ी निवासियों ने दो दिन पहले एक ग्रामीण से शराब खरीदी थी। रात को शराब पीने के बाद यह सभी अपने अपने घर जाकर सो गए। बताया जा रहा है कि आधी रात के बाद इन सबकी हालत बिगड़ने लगी।

इनमें से सतीश, कलुआ, रंजीत तथा सुखवाल ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया जबकि बाकी का इलाज चल है। पुलिस और प्रशासनिक टीम गांव पहुंच गई और परिवार से पूरी घटना की जानकारी लेने में जुट गई है। शराब बेचने वाला अभी भी पकड़ से बाहर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: