BSP released the list of the sixth phase: बीएसपी ने जारी की छठवें चरण की लिस्ट, 54 प्रत्याशियों का नाम फाइनल

0

BSP released the list of the sixth phase: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 10 फरवरी 2022 से शुरु होगा। सभी पार्टियों ने अपने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। वहीं विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी अकेले चुनावी संग्राम में उतरी है। बीएसपी प्रमुख मायावती ये घोषणा कर चुकी हैं कि उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी।

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 के छठवें चरण के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। बसपा ने शनिवार को अपने 54 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। बसपा ने छठवें चरण के मतदान वाले सभी विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर दिया है। छठवें चरण में दस जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्र में तीन मार्च को मतदान होगा।

BSP released the list of the sixth phase
बसपा ने जारी की छठवें चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट

BSP released the list of the sixth phase:  गोरखपुर सदर से सीएम योगी के खिलाफ ख्वाजा शमसुद्दीन को मैदान में उतारा

बहुजन समाज पार्टी ने गोरखपुर सदर से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ख्वाजा शमसुद्दीन को मैदान में उतारा है। कुशीनगर के फाजिलनगर में संतोष तिवारी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य को चुनौती देंगे। बहुजन समाज पार्टी के लखनऊ में केन्द्रीय कैम्प कार्यालय से जारी इस सूची में अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया जिले के विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के नाम हैं।

ये भी पढ़ें- Case Registered Against Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव, जयंत चौधरी के खिलाफ चुनाव आयोग ने किया केस दर्ज

बहुजन समाज पार्टी ने अम्बेडकरनगर,सिद्धार्थनगर तथा बलरामपुर के कई प्रत्याशी बदले भी हैं। इसके साथ ही सथ बस्ती, संतकबीरगर, महाराजगंज गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया तथा बलिया की सभी सीट के प्रत्याशियों का नाम भी घोषित किया है।

BSP released the list of the sixth phase:  बलिया में सभी सात सीटों पर बसपा ने उतारे उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी ने बलिया की अधिकांश सीटों पर अपने उम्मीदवार तय नहीं किए हैं, लेकिन बहुजन समाज पार्टी ने शनिवार को जिले की सभी सात सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए। रसड़ा से उमाशंकर सिंह फिर ताल ठोकेंगे। उन्हें तीसरी बार इसी सीट से बसपा ने मैदान में उतारा है। 2012 और 2017 के विधानसभा चुनाव में वह बसपा के टिकट पर जीते थे।

वह बसपा विधायक दल के उपनेता भी हैं। इसके अलावा बिल्थरारोड विधानसभा से प्रवीण प्रकाश, सिकंदरपुर से संजीव कुमार वर्मा, फेफना से कमलदेव सिंह यादव, बलिया सदर से शिवदास प्रसाद उर्फ मदन, बांसडीह से मानती राजभर जबकि बैरिया से अंगद मिश्रा को उम्मीदवार बनाया गया है। उमाशंकर को छोड़ दें तो बाकी छह सीटों पर बसपा हाईकमान ने नए चेहरे चुनावी महासमर में उतारे हैं।

BSP released the list of the sixth phase: छठवें चरण के फाइनल में इन प्रत्याशियों के नाम शामिल

विधानसभा प्रत्याशी
मेंहदावल मोहम्मद ताबिश खां

 

खलीलाबाद

फाजिलनगर

कुशीनगर

हाटा

रामकोला

रुद्रपुर

देवरिया

पथरदेवा

रामपुर कारखाना

भाटपार रानी

सलेमपुर

बरहज

बेल्थरा

रसड़ा

सिकंदरपुर

फेफना

बलिया

बांसडीह

बैरिया

आफताब आलम

संतोष तिवारी

मुकेश्वर

शिवांग सिंह सैंथवार

विजय  कुमार

मनीष पांडेय

राम शरण सिंह सैंथवार

परवेज आलम

पुष्पा शाही

अजय कुशवाहा

राजेश भारती

विनय लाल

प्रवीण प्रकाश

उमाशंकर सिंह

संजीव कुमार वर्मा

कमल देव सिंह यादव

शिवदास

मालती राजभर

अंगद मिश्रा।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.