Breaking News Afghanistan: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी अपनी टीम के साथ देश छोड़कर भागे – टोलो न्यूज़

0

Breaking News Afghanistan: अफगानिस्तान में तालिबान (Taliban) ने धीरे धीरे ज्यादातर जिलों में कब्जा जमा लिया है। तो वहीं अफगानिस्तान सरकार (Government of Afghanistan) के तालिबान के आगे आत्मसर्मपण की खबर आ रही है। और इसी दौरान एक और सबसे बड़ी खबर आ रही है कि अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी (President Ashraf Ghani) देश छोड़कर भाग चुके हैं। टोलो न्यूज़ ने यह खबर दी है।

ये भी पढ़ें- Afghanistan President: अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी का संबोधन, ‘खतरे में है हमारा देश’

अफगानिस्तान के अधिकतर इलाकों पर अब कट्टपंथी संगठन तालिबान का कब्जा हो चुका है। वह काबुल के बाहरी इलाकों में भी रविवार को घुस आए। इस बीच एक तरफ जहां तालिबान को सत्ता हस्तांतरण पर चर्चा चल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ उसे चेतावनी भी दी जा रही है।

Afghanistan President
अशरफ गनी, राष्ट्रपति, अफगानिस्तान

Breaking News Afghanistan: ‘अवसरवादियों’ से रक्षा के लिए स्पेशल पुलिस यूनिट्स की तैनाती

टोलो न्यूज़ के मुताबिक, अफगानिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि तालिबान की तरफ से इस बयान के देने के बाद कि वह काबुल में नहीं घुस रहे हैं, इसके बाद काबुल के कई जिलों में स्पेशल पुलिस यूनिट्स की तैनाती की गई है ताकि ‘अवसरवादियों’ से रक्षा की जा सके। इसके साथ ही पुलिस को फायरिंग के आदेश दिए गए हैं।

Breaking News Afghanistan: अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति ने कहा- तालिबान के साथ नहीं रह सकते

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह (Vice President Amarulla Saleh) ने कहा कि वह तालिबान के साथ नहीं रह सकते हैं। उन्होंने कहा- मैं तालिबान के आगे कभी नहीं झूकुंगा। मैं लाखों लोगों को निराश हीं करूंगा। लाखों लोगों ने मुझ पर भरोसा किया है। दूसरी तरफ, अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने लोगों से अपील की है कि वह अपने घरों में ही रहें। उन्होंने कहा कि बातचीत से हल निकालने की कोशिश की जा रही है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.