BPSC DPRO Recruitment 2021 : बिहार डिस्ट्रिक्ट पीआरओ भर्ती के लिए आवेदन एक बार फिर शुरू, जाने कैसे करें आवेदन

0

BPSC DPRO Recruitment 2021 : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन सुनहरा मौका ले कर आया है। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पदों पर होने वाली भार्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 5 जुलाई 2021 तक ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं। आपको बता दें कि BPSC ने दोबारा से इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का नोटिफिकेशन जारी किया है।

ये भी पढ़ें-

Online Education: डूटा ने खारिज किया 40 फीसदी ऑनलाइन शिक्षा का प्रस्ताव

Covid-19 Third Wave : विशेषज्ञों का दावा तीन महीने बाद देश में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

HAL Recruitment 2021: HALमें बिना परीक्षा के मिल सकती है नौकरी, 10 वीं पास कर सकते हैं आवेदन

NOTE- जिन उम्मीदवारों ने पहले आवेदन किया है उनको दुबारा से आवदेन करने की आवश्यकता नहीं है।

BPSC DPRO Recruitment 2021 Details

BPSC DPRO Recruitment 2021 के पदों पर आवेदन की तिथि-

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने दोबारा से पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर 11 जून 2021 से आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 5 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे उनके लिए बढ़िया मौका है।

पदों का विवरण-

BPSC ने दोबारा से पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के 31 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने का नोटिफिकेशन जारी किया है।

वर्ग पदों की संख्या
सामान्य वर्ग 10
ईडब्ल्यूएस 3
ओबीसी 3
ओबीसी फीमेल 1
ईबीसी 7
एससी 6
एसटी 1

 

Apply for BPSC DPRO Recruitment 2021

BPSC DPRO Recruitment 2021 के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता-

BPSC ने दोबारा से पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के 31 पदों पर भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास जर्नलिज्म या मास कम्युनिकेशन में डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा-

BPSC ने दोबारा से पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के 31 पदों पर भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के पदों पर आवेदन करने के लिए पुरुष कैंडिडेट के लिए 21 से 37 वर्ष और महिला कैंडिडेट के लिए 21 से 40 वर्ष आयु निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क-

इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क अलग- अलग निर्धारित की गई है। सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये, एससी और एसटी के लिए 200 रुपये और राज्य की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित की गई है।

आवेदन करने की प्रक्रिया-

डीपीआरओ के पदों पर आवेदन पर करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आपको बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा, BPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर आवेदन करें। आवेदन करने से पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके ध्यान से पढ़ें उसके बाद आवेदन करें।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें।

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.