Book Launch Event: सपा नेता प्रो. रामगोपाल यादव की पुस्तक ‘राजनीति के उस पार’ का कवि कुमार विश्वास ने किया विमोचन

0

Book Launch Event:  समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद प्रो. रामगोपाल यादव के अमृत महोत्सव पर प्रकाशित ‘राजनीति के उस पार‘ पुस्तक का विमोचन सुप्रसिद्ध कवि श्री कुमार विश्वास ने किया। इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमतीनगर, लखनऊ में प्रो. रामगोपाल यादव अमृत महोत्सव समिति द्वारा आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने किया।

Book Launch Event

Book Launch Event: राजनीति में यूपी की भूमिका महत्वपूर्ण है- मुलायम सिंह

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह ने कहा कि आज जो चुनौतियां पेश है उनमें ऐक्य भावना की बहुत जरूरत है। उसी से विकास होता है। उत्तर प्रदेश का बहुत महत्व है। राजनीति में उसकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

Book Launch Event:  यह पुस्तक समाजवादियों और आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करती रहेगी- अखिलेश यादव

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि राजनीति के उस पार भी राजनीति है और इस पार समय बता रहा है समाजवादी सरकार है। उन्होंने कहा कि श्री रामगोपाल जी भावुक है। उनमें संवेदना है। समाजवादी लोग भावुक और गरीबों की मदद करने वाले होते है। बाहर से कड़क दिखने वाले चाचा (प्रो. रामगोपाल) लोगों की मदद करने वाले है। यह पुस्तक समाजवादियों और आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करती रहेगी।

Book Launch Event:  वरिष्ठ नेताओं ने प्रो. रामगोपाल को दी शुभकामनाएं

पूर्व मंत्री श्री अभिषेक मिश्र के संचालन में सम्पन्न कार्यक्रम में वरिष्ठ कवि एवं पूर्व सांसद श्री उदय प्रताप ने प्रो. साहब को आशीर्वाद दिया। उन्होंने पुस्तक को पठनीय बताया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री प्रमोद तिवारी, नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद श्री अहमद हसन, नेता विरोधी दल विधान सभा श्री राम गोविन्द चौधरी, बिहार के राज्य सभा सांसद श्री मनोज झा, और वरिष्ठ पत्रकार श्री हेमंत शर्मा ने प्रो. रामगोपाल जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर चर्चाएं की और उनके शतायु होने की कामना की। पुस्तक के सम्पादक प्रो. देवी प्रसाद द्विवेदी ने प्रोफेसर साहब को साधक, महापुरुष तथा तपस्वी बताया। प्रो. रामगोपाल जी ने इस अवसर पर सभी को धन्यवाद दिया।

Book Launch Event:  सत्ता के लोगों को सुनाने की जगह सुनने की आदत डालनी चाहिए- कुमार विश्वास

कवि कुमार विश्वास ने अपने वक्तव्य और गीतों से खूबसूरत समां बांध दिया। उन्होंने समाजवादी परिवार के हिन्दी के प्रति विशेष लगाव की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस देश की तासीर है कि यहां नफरत का बीज नहीं रह पाता है। इस समय देश में संवाद नहीं हो रहा है। सत्ता के लोगों को सुनाने की जगह सुनने की आदत डालनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- Akhilesh met Jayant: जब अखिलेश से मिले जयंत, गठबंधन पर मंथन तेज

यदि किसान की बात पहले सुन लिया होता तो आज सुनने की मजबूरी नहीं होती। उन्होंने कहा संघर्ष से राजपथ पहुंचना है। संघर्ष से ही सृजन होता है। अखिलेश जी के लिए कहा कि आप संघर्ष करते रहिए प्रदेश और देश आपका इंतजार कर रहा है। उन्होंने अपना समसामयिक स्थितियों पर एक गीत भी सुनाया।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.