अभिनेता और भाजपा के भूतपूर्व सांसद परेश रावल बने NSD के नए चेयरमैन

2014 से 2019 तक अहमदाबाद ईस्ट लोकसभा सीट पर रहे हैं सांसद

0

बॉलीवुड अभिनेता और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के भूतपूर्व सांसद परेश रावल नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के नए अध्यक्ष बनाए गए हैं। गुरुवार 10 सितंबर को भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने परेश रावल (Paresh Rawal) को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (National school of Drama) के नए अध्यक्ष के रूप में चुना। इसकी घोषणा संस्कृति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने सोशल मीडिया पर की। परेश रावल से पहले राजस्थानी कवि अर्जुनदेव चरण (Arjundev Charan) नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के कार्यवाहक अध्यक्ष थे। परेश रावल का चयन इस पद पर 4 साल के लिए हुआ है।

केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया। अपने ट्वीट में प्रह्लाद सिंह पटेल ने लिखा कि “श्री परेश रावल को महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का नया अध्यक्ष नियुक्त किया है परेश रावल की प्रतिभा का लाभ छात्रों को अवश्य मिलेगा”।

नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी परेश रावल के अध्यक्ष चुने जाने पर ट्वीट आया उसमें उन्होंने लिखा कि- “हमें जानकर बहुत खुशी हो रही है कि महामहिम राष्ट्रपति ने पद्मश्री परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का नया अध्यक्ष बनाया है। उनके कार्यकाल के दौरान उनके निर्देशन में हम नई ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे”।

30 मई 1950 को जन्मे परेश रावल ने 1984 में फिल्म होली से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में सैकड़ों फिल्में की और हर तरह के किरदार में फिट बैठे। कॉमेडी किरदारों ने उन्हें खास पहचान दिलाई, इससे इतर हर तरह के सहायक किरदार करते हुए नजर आए। उन्हें अपनी एक फिल्म में खलनायक के किरदार के लिए फिल्म फेयर पुरस्कार मिला और 2014 में भारत सरकार ने पद्मश्री से नवाजा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: