प्रधानमंत्री का जन्मदिन ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाएगी बीजेपी

पं. दीनदयाल उपाध्याय जयंती को समर्पण दिवस के रूप में मनाया जाएगा

0

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) सितंबर और अक्टूबर (September and October) तक सेवा कार्यों (Service functions) का संचालन करेगी। इसकी वजह यह है कि इस दौरान तीन महत्वपूर्ण तिथियां पड़ रहीं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के 17 सितंबर के जन्मदिन (Birthday) को बीजेपी जहां सेवा दिवस के रूप में मनाएगी, वहीं पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Pandit Deendayal Upadhyay) की जयंती को समर्पण दिवस के रूप में मनाने की तैयारी हुई है।

भाजपा ने सभी प्रदेश इकाइयों को इस बारे में निर्देश दिया है। सेवा कार्यों का सिलसिला दो अक्टूबर को गांधी जयंती तक चलेगा। भाजपा ने सितंबर और अक्टूबर में सेवा कार्यों के संचालन की रूपरेखा बनाई है। पार्टी जरूरतमंदों को राशन से लेकर हर तरह की सहायता उपलब्ध कराएगी।

इस दौरान पार्टी नेता और कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर मोदी सरकार की ओर से वंचित तबके के लिए चलाई गई योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे। बूथ स्तर पर सेवा दिवस का आयोजन होगा। भाजपा दो अक्टूबर को देश भर में गांधी जयंती का भी आयोजन करेगी। हर बूथ पर गांधी जयंती का आयोजन होगा।

चूंकि नवंबर में बिहार में विधानसभा चुनाव है। ऐसे में पार्टी इस राज्य में इन आयोजनों पर विशेष रूप से फोकस करेगी। सेवा दिवस, समर्पण दिवस और गांधी जयंती के माध्यम से पार्टी नेता और कार्यकर्ता आम जनता के बीच पैठ बनाने की कोशिश करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में भी इन कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की गई।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: