BJP ने दिल्ली दंगों के आरोपी ताहिर हुसैन की सदस्यता रद्द करने की उठाई मांग

0

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों (Delhi Riots) की साजिश रचने की बात पुलिस के सामने स्वीकार करने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Husain) को लेकर फिर से राजनीति गरमा गई है।

BJP नेता, ताहिर हुसैन के मुद्दे पर लगातार आम आदमी पार्टी पर हमलावर हैं। अब BJP ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम से पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता रद्द करने की मांग उठाई है। इसके लिए मेयर को पत्र लिखने की तैयारी है।

बीजेपी के दिल्ली मीडिया संयोजक नीलकांत बख्शी ने मीडिया से कहा है कि “दिल्ली पुलिस की इंटरोगेशन रिपोर्ट के मुताबिक दंगों की साजिश रचने में ताहिर हुसैन ने अपनी भूमिका स्वीकार कर ली है।
मुख्यमंत्री केजरीवाल (CM KEJRIWAL) और उनकी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह अपनी पार्टी के पार्षद का अब किस मुंह से बचाव करेंगे? दिल्ली को दंगों की आग में झोंकने को लेकर उन्हें जवाब देना चाहिए।”

नीलकांत बख्शी ने कहा कि जनवरी, फरवरी से लेकर निगम की लगातार चार बैठकों में ताहिर की मौजूदगी नहीं थी। जब फरवरी में दंगे हुए थे, तब निगम की बैठकों में ताहिर नहीं जाते थे। इससे साफ पता चलता है कि वह तब दंगे की साजिश रचने में लगे थे।

नियम है कि अगर तीन बैठकों में लगातार कोई पार्षद बिना वाजिब कारण के गायब रहता है तो सदस्यता रद्द करने की व्यवस्था है। अब बीजेपी मेयर को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग करेगी।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की Integration report के मुताबिक, ताहिर हुसैन ने यह बात स्वीकार की है कि उन्होंने अपनी छत पर कांच की बोतल, पेट्रोल, एसिड और पत्थर आदि इकट्ठा किया था। ताहिर हुसैन ने हिंसा भड़काने के लिए अपने परिचित खालिद सैफी को सड़कों पर लोगों को जुटाने की जिम्मेदारी दी थी।

उत्तर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के वार्ड 59, नेहरू विहार से पार्षद ताहिर हुसैन के दिल्ली दंगों में घिरने पर बीते फरवरी में आम आदमी पार्टी ने निलंबित कर दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: