Bihar News Updates: बिहार के सीवान सदर अस्पताल में महिला ने 5 बच्चों को दिया जन्म, सभी बच्चे स्वस्थ्य

0

Bihar News Updates: बिहार (Bihar) के सीवान सदर अस्पताल (Siwan Sadar Hospital) में एक महिला ने गुरुवार को पांच बच्चों (Five Baby) को जन्म दिया है। जन्म लेने वाले बच्चों में तीन लड़कियां और दो लड़के हैं। डॉक्टर सभी बच्चों को स्वस्थ्य बता रहे हैं, हालांकि सभी नवजात बच्चों को स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में रखा गया है।

ये भी पढ़ें-
NEET 2021 Result: SC ने NEET 2021 परिणामों का रास्ता किया साफ, कहा- ’16 लाख छात्रों के रिजल्ट को नहीं रोक सकते’

Bihar News Updates

Bihar News Updates: महिला पहले से ही चार वर्षीय लड़की की मां है

सदर अस्पताल की उपाधीक्षक रीता सिंह ने बताया कि शहर के इस्माइल तकिया निवासी मोहम्मद झुना की पत्नी फुलजहां खातून पहले से ही एक चार वर्षीय लड़की की मां हैं। वह अपना इलाज पटना में करवा रही थीं। इसी दौरान जब वह गर्भवती हुईं तो सदर अस्पताल में इलाज करवा रही थीं।

Bihar News Updates: सिजेरियन से हुए सभी बच्चे

प्रसव पीड़ा के बाद परिजन आनन-फानन में गर्भवती फुलजहां को सदर अस्पताल इलाज के लिए लेकर पहुंच गए। यहां चिकित्सकों ने जांच के क्रम में पाया कि पेट में पांच बच्चे पल रहे हैं। उपाधीक्षक ने बताया कि इस स्थिति में सिजेरियन के अलावा और कोई उपाय नहीं था। उन्होंने बताया कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं। जन्म लेने वाले बच्चों में तीन लड़कियां और दो लड़के हैं।

Bihar News Updates: मां-बच्चे दोनों स्वस्थ्य, बच्चों को एसएनसीयू में रखा गया

उन्होंने कहा कि फुलजहां भी पूरी तरह स्वस्थ हैं। बच्चों को एसएनसीयू में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। चिकित्सकों के मुताबिक, बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर अभी बहुत कुछ ज्यादा नहीं कहा जा सकता। 24 घंटे के बाद कुछ कहा जा सकेगा। फिलहाल सभी नवजात स्वस्थ हैं। सिंह कहती हैं कि शायद यह इस अस्पताल में पहली बार हुआ है कि एक महिला पांच बच्चों को जन्म दिया हो।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.