Bihar Election Update: प्रधानमंत्री मोदी का बिहार में बड़ा दांव

किया कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन और विपक्ष पर जमकर हमला बोला।

0
Bihar Election Update: बिहार में चुनावी बिसात बिछाने के बाद सब अपनी अपनी मोहरे आजमा रहे हैं। जिसमें एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) भी इस चुनावी मैदान में पूरे दलबल के साथ उतर चुके हैं। बीते दो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बिहार को सौगात देने के बाद एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी झोली खोलकर बिहार में बड़ा दांव खेला है।

शुक्रवार की दोपहर प्रधानमंत्री मोदी ने कोसी रेल महासेतु का उद्घाटन कर मिथिलांचल के विकास की रेल को गति देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि रेल कनेक्टिविटी के क्षेत्र में आज इतिहास रचा गया है। इस प्रोजेक्ट से बिहार के साथ-साथ पश्चिम बंगाल और पूर्वी भारत के लोगों को भी लाभ मिलेगा।

बिहार को दी सौगात

उन्होंने महासेतु को देश को समर्पित करते हुए कहा कि इसके बाद मिथिलांचल से जुड़ने में कुछ दिनों का इंतजार करना होगा।इसके जरिए ट्रेनें सुपौल से सरायगढ़ होकर महासेतु से आसनपुर कुपहा हाल्ट तक जाएगी। आसनपुर कुपहा हाल्ट से झंझारपुर स्टेशन तक कार्य प्रगति पर है। इन दोनों स्टेशनों के बीच पांच छोटे पुलों के निर्माण की योजना है। इसके पूरा होते ही कोसी से दरभंगा स्टेशन जुड़ जाएगा।

इस 5 बड़े रेलवे प्रोजेक्ट के अलावा पीएम ने तीन ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई। डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने बताया कि सीतामढ़ी से आनंद विहार टर्मिनल के लिए इलेक्ट्रिक इंजन वाली लिच्छवी एक्सप्रेस, सुपौल सरायगढ़ आसनपुर कुपहा स्टेशन के लिए डेमू और सरायगढ़ राघोपुर के लिए एक डेमो को हरी झंडी दिखाई है।

विपक्ष पर साधा निशाना

इसके अलावा हमने विपक्ष समेत लालू यादव पर जमकर हल्ला बोला है। किसान बिल को लेकर विपक्ष द्वारा किए जा रहे विरोध के बाद पीएम भी आक्रामक तेवर में नजर आए। उन्होंने कहा कि यह किसानों को बंधन और बिचौलियों से आजादी देगा। जिन लोगों ने सालों तक राज किया है आज वही इसका विरोध कर रहे हैं।इसके बाद उन्होंने अपील भी की इनके चक्कर में ना पड़े और सतर्क रहें।

प्रधानमंत्री बिहार को लेकर संबोधन कर रहे हो और लालू की बात न हो ऐसा हो नहीं सकता था। उन्होंने कहा कि अटल सरकार के जाने के बाद इस प्रोजेक्ट को बंद कर दिया गया था।इसके बाद रेल मंत्री होते हुए भी किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। जब नीतीश जैसा साथी हो तो सब संभव है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: