Bihar Election Update:प्रधानमंत्री द्वारा शिलान्यास पर कैसी रही नीतीश की प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री ने किया परियोजनाओं का शिलान्यास

0
Bihar Election Update: बिहार में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है। वैसे वैसे केंद्र सरकार बिहार राज्य को चुनावी सौगात देने की होड़ में लगी हुई है। केंद्र और राज्य में NDA की सरकार है तो इसका फायदा नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को चुनाव में मिलता नजर आ रहा है। मंगलवार की सुबह प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया अनोखी रही।
मंगलवार को प्रधानमंत्री ने निर्मल गंगा मिशन के अंतर्गत दो सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट और शुद्ध पेयजल योजना का उद्घाटन किया। इसी के साथ उन्होंने नदी तट विकास योजना का भी शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया सामने आई।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ने हर घर नल का जल योजना पर कहा कि मैं हाथ जोड़कर लोगों से पूछना चाहता हूं कि 24 घंटे नल का जल देना पर्यावरण के हित में है? इससे जल का दुरुपयोग बढ़ेगा। लोग पीने के जल के बजाएं पशुओं को धोने और सिंचाई में भी इसी का प्रयोग करेंगे। मैंने जितने लोगों से इस संबंध में बातचीत की है उससे यही निष्कर्ष निकला है।
नीतीश कुमार ने कहा था कि यह जल का सदुपयोग नहीं बल्कि दुरुपयोग हैं और हमें इसपर विचार कर निर्णय लेना होगा। अपनी इस प्रतिक्रिया पर उन्होंने माना कि बहुत लोग उनके इस विचार पर खूब आलोचना करेंगे। इस बयान को देते समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यह आभास था कि जनता के बीच तुम पर तंज कसे जाएंगे।
 
इस दौरान सीएम ने कहा कि गंगा के किनारे रहने के बाबजूद घर के कुएं का पानी साफ़ नहीं मिलता और रविवार को गंगा नदी में नहाने के बाद वो आधा बाल्टी पानी पीने के लिए लाते थे। इस बयान से उन्होंने पीने के पानी को लेकर अपनी कहानी बताई। जिससे कि पीने के पानी के लिए की गई मेहनत को समझा जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: