पायलट खेमे को बड़ा झटका, दो MLA निलंबित

शेखावत के खिलाफ FIR की मांग

0

JAIPUR:  कांग्रेस ने Sachin Pilot खेमे के दो MLA को शुक्रवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। साथ ही कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री Gajendra Singh Shekhawat को Horse Trading  में कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार करने की मांग की है। विधायक भंवरलाल शर्मा, केंद्रीय मंत्री शेखावत और जयपुर निवासी Sanjay Jain के बीच हुई कथित बातचीत के एक Audio के आने के तुरंत बाद कांग्रेस ने ये कदम उठाया।

जयपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता Randeep Singh Surjewala ने कई मांगें कीं।

उन्होंने कहा, “हम SOG द्वारा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ FIR दर्ज करने और उनके खिलाफ निष्पक्ष जांच कराने की मांग करते हैं। साथ ही स्थिति का दुरुपयोग करने के सबूत (जो पहली बार में ऐसा लगता है) मिलने पर उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।”

सुरजेवाला ने आगे कहा,”दूसरी बात, पायलट खेमे के विधायक भंवरलाल शर्मा और BJP नेता संजय जैन के खिलाफ भी FIR दर्ज कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए।”

तीसरा जांच की मांग उन्होंने राज्य में आने वाले काले धन को लेकर की। उन्होंने कहा, “यह पैसा किसने और कहां से भेजा, क्या यह हवाला के जरिए आया है। ऐसे कई मुद्दे हैं, जिनकी जांच की जरूरत है।”

चौथी मांग करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि जांच करके उन सभी वरिष्ठ नेताओं, अधिकारियों और एजेंसियों को बेनकाब करना चाहिए जो वरिष्ठ पद पर रहते हुए अपने पद का दुरुपयोग कर रहे थे।

पांचवीं मांग को लेकर उन्होंने कहा कि पायलट को भी आगे आकर “विधायकों की सूची” के मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए, जिनके बारे में गुरुवार शाम को ऑडियो टेप में चर्चा की गई है।

इसके अलावा अगर Ashok Gahlaut  सरकार को गिरवी रखने के लिए पैसे का लेन-देन करने वाला कोई अन्य व्यक्ति या विधायक है, तो इसकी भी जांच होनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: