Biden And Modi Virtual Meeting: आज पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच होगी बैठक, रूस को लेकर चर्चा संभव

Biden And Modi Virtual Meeting: कोरोना महामारी और जलवायु संकट पर भी हो सकती है बात

0

Biden And Modi Virtual Meeting: आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक होगी। ये बैठक वर्चुवल होगी। जहां इस वक्त रूस और यूक्रेन के बीच 45 दिन से भी ज्यादा समय से जारी जंग जारी है वहीं इस जंग के बीच अमेरिका ने शुरू से ही रूस के इस कदम का विरोध किया है और साथ ही रूस पर अमेरिका ने कई तरह के प्रतिबंध भी लगा दिए है। तो वहीं संभव है कि आज होने वाली बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी रूस और यूक्रेन युद्ध पर चर्चा कर सकते हैं। ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुद्दे पर अमेरिका भारत रूस के प्रति पक्ष जानने की कोशिश करे।

Biden And Modi Virtual Meeting
Biden And Modi Virtual Meeting

Biden And Modi Virtual Meeting: रूस यूक्रेन युद्ध पर चर्चा संभव

Biden And Modi Virtual Meeting
Biden And Modi Virtual Meeting

ये भी पढ़ें- Deoghar Ropeway Incident: देवघर में रोपवे हादसे में 24 घंटों से ट्रॉली में फंसे यात्री, बचाव का काम अभी जारी

सूत्रों के मुताबिक आज होने वाली बैठक में अमेरिका भारत पर रूस को लेकर अपने रूख को सख्त करने के लिए दबाव बना सकता है। इसके अलावा आधिकारिक तौर पर जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच होने वाली वर्चुअल बैठक में खासतौर पर कोरोना संक्रमण और जलवायु संकट से जुड़े मुद्दों पर बात होगी। जो बाइडेन के राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिका और भारत के बीच ये पहली 2+2 की बैठक है।

Biden And Modi Virtual Meeting: दोनो देश के विदेश और रक्षा मंत्रियों के बीच बैठक

Biden And Modi Virtual Meeting
Biden And Modi Virtual Meeting

आपको बता दें, आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच होने वाली वर्चुअल बैठक के बाद भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (US Secretary of State Antony Blinken) के बीच एक बैठक होगी। इसके अलावा भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन भी आपस में बात करेंगे। बता दें, इस वक्त भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अमेरिका में मौजूद हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.