BHU ने जारी किया Answer key, जानिए चेक करने की पूरी प्रक्रिया

UET और PET परीक्षाओं की Answer key जारी।

0
BHU Varanasi: काशी हिंदू विश्वविद्यालय यानी बीएचयू ने अपनी answer key जारी कर दी है। यह answer key UET और PET परीक्षाओं के लिए जारी की गई है। के माध्यम से छात्र अपने दाखिले की संभावना को पता लगा सकते हैं।

आपको बता दें कि यह‌ Answer key पिछले अगस्त महीने की 24, 25, 26, 27, 28, 30, 31 तारीख को हुई परीक्षाओं के लिए जारी की गई है। जबकि UET के लिए दूसरे चरण की प्रवेश परीक्षा जारी है। बुधवार को हुई प्रवेश परीक्षा की आंसर की अभी नहीं जारी की गई है। इसके माध्यम से छात्र दाखिले को लेकर अपनी स्थिति की जानकारी ले सकते हैं।

बीएचयू ने छात्रों की शिकायत के लिए भी व्यवस्था की है। जिन छात्रों को आंसर की पर संदेह है, वह अपनी शिकायत 8 से 11 सितंबर तक दर्ज करा सकते हैं। इसके लिए उन्हें प्रति प्रश्न ₹100 जमा करने होंगे। प्रश्नों के विकल्प और उत्तर को लेकर दर्ज की जाने वाली शिकायत ऑनलाइन होगी। इसके लिए किया जाने वाला भुगतान भी ऑनलाइन ही होगा।

Answer key चेक करने के लिए छात्र बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट bhuonline.in पर जाकर साइन इन कर सकते हैं। साइन इन करने के लिए उन्हें अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड का प्रयोग करना होगा। जिसके बाद उन्हें पोर्टल पर BHU UET/PET 2020 Answer Key का विकल्प नजर आएगा। जिस पर क्लिक कर वह अपनी संभावनाएं तलाश सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: