Berojgar Day: स्कूल शिक्षा विभाग के चपरासी की नौकरी में कौन लोग कर रहे आवेदन?

रायपुर के डीईओ यह देख रह गए हैरान

0
Berojgar Day Special, Chhattisgarh: गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन विपक्ष बेरोजगार दिवस के रूप में मना रहा है। इसके मद्देनजर छत्तीसगढ़ राज्य की राजधानी रायपुर से इसी संबंधित एक खबर सामने आई। राजधानी के स्कूल शिक्षा विभाग ने तीन अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में भर्तियां निकाली। यह सभी भर्तियां शिक्षक क्लर्क और चपरासी के पदों के लिए थी।जिसमें आवेदन करने वालों की योग्यता देख डीईओ हैरान रह गए।

आपको बता दें कि 70 पदों के लिए जारी भर्तियों में से 12 केवल चपरासी पद के लिए थे। इन सभी पदों पर 15000 आवेदन आए हैं। वहीं चपरासी के लिए कुल 300 आवेदन किए गए हैं। इन सभी पदों के लिए नियुक्ति संविदा पर होगी। इन स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती भी संविदा पर ही होगी।

इस संबंध में डीईओ रायपुर जी.आर चंद्राकर ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी ने 4 सितंबर तक आवेदन मंगाया था। जब आवेदन करने वालों की शैक्षिक योग्यता देखी गई तो सब हैरान रह गए। इस भर्ती में कुछ पद भृत्य और चौकीदार के लिए भी थे।

इन सभी पदों में शिक्षक का वेतनमान 12000 प्रति माह रखा गया है। पद के लिए योग्यता कक्षा 8 वीं पास रखी गई।लेकिन आवेदन करने वालों में आधा से ज्यादा संख्या स्नातकोत्तर तक की डिग्रीधारी है। आपको बता दें कि आवेदन करने वाले engineering, MBA, MA, m com, MSc की योग्यता लिए थे। आवेदन करने वालों को देखकर डीईओ समेत अन्य अधिकारी हैरान रह गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: