Bengal train accident: गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की संख्या हुई 9, मृतकों और घायलों के लिए मुआवज़े की घोषणा

0

Bengal train accident: उत्तर बंगाल में गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या नौ हो गई है और अधिकारियों ने कहा कि यातायात के लिए पटरियों को साफ कर दिया गया है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शुक्रवार को मौके पर पहुंचे। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के डोमोहानी इलाके में गुरुवार शाम गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए।

Bengal train accident

Bengal train accident: 9 की मौत, 36 घायल, 15 की हालत गंभीर

उन्होंने कहा, यह एक दुखद घटना है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। एक वैधानिक जांच का आदेश पहले ही दिया जा चुका है। माननीय प्रधानमंत्री ने दुर्घटना में हुई मौत और घायल यात्रियों के बारे में चिंता व्यक्त की है और मैं लगातार प्रधानमंत्री के संपर्क में हूं। मैं भी हूं जमीनी स्थिति के लिए संपर्क में हूं और आज मैं दुर्घटना के मूल कारण का पता लगाने आया हूं। एक बार इसका पता चलने के बाद हम इसे सुलझाने की कोशिश करेंगे ताकि इसी तरह के कारणों से ऐसी कोई दुर्घटना न हो।

ये भी पढ़ें- Makar Sankranti in Bihar: बिहार में कोरोना काल में ‘चूड़ा दही भोज’ की सियासत नदारद, सूने रहे नेताओं के आवास

हादसे में नौ लोगों की मौत हो गई और 36 अन्य घायल हो गए। रेलवे के सूत्रों के मुताबिक 15 लोगों की हालत गंभीर है। उत्तर सीमांत रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, घायल लोगों को जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल और उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। इस बीच, बचाव अभियान समाप्त कर दिया गया है और पटरियों को साफ कर दिया गया है।

Bengal train accident: मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख, घायलों को 25 हजार का मुआवज़ा

दुर्घटना के बाद नौ ट्रेनों को वैकल्पिक मार्गों से डायवर्ट किया गया, जिसमें गुवाहाटी-हावड़ा सरायघाट एक्सप्रेस, कामाख्या-आनंद विहार एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अगरतला तेजस राजधानी एक्सप्रेस और त्रिवेंद्रम-सिलचर एक्सप्रेस और कंचनजंघा एक्सप्रेस शामिल हैं। बोर्ड पर कुल 1,200 यात्री थे, जिनमें से 700 जो बीकानेर से ट्रेन में चढ़े थे और 98 यात्री पटना जंक्शन से ट्रेन में चढ़े थे।

रेलवे अधिकारियों ने पीड़ितों के परिवारों के लिए पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए एक लाख रुपये और घायलों के लिए 25,000 रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन सिग्नल को लेकर कोई समस्या नहीं थी और उम्मीद है कि पटरी पर कुछ समस्याओं के कारण पटरी से उतर गई।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.