BCCI ने धोनी के संन्यास को बताया ‘युग का अंत’

सीएम हेमंत सोरेन ने झारखंड में फेयरवेल मैच की मांग की

0
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन (Former captain of Indian cricket team)  महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni)  ने अंतरराष्ट्रीय मैच (International match) से संन्यास का ऐलान (Announcement of retirement) कर दिया है। 2019 में इंग्लैंड में हुए वर्डकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद से धोनी ने अब तक कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला था। इसलिये हर कोई उनके भविष्य के अटकलें लगा रहा था, लेकिन न तो धोनी इस बारे में कोई बयान जारी कर रहे थे ना ही BCCI की कोई बयान आया।

वहीं धोनी ने अचानक से अपने सन्यास का ऐलान किया तो क्रिकेट प्रेमी और धोनी के फैन हैरान रह गए।  धोनी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर संन्यास का ऐलान कर दिया है। धोनी के संन्यास लेने के फैसले पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (Board of Control for Cricket in India) ने बयान जारी कर इसे एक युग का अंत (the end of an era) बताया है। इस खबर पर क्रिकेट के साथ ही फिल्मी सितारे और राजनेता भी ट्वीट कर उनके योगदान को याद कर रहे हैं।

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्ट सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)ने भी ट्वीट कर प्रतिक्रिया जताई है। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा है कि भारतीय क्रिकेट में धोनी का योगदान बहुत बड़ा है। उन्होंने 2011 विश्वकप जीत को धोनी के साथ सबसे यादगार लम्हा बताया है।

वहीं धोनी के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के ऐलान की खबर मिलते ही झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren) ने तो बीसीसीआई से झारखंड में धोनी का फेयरवेल मैच (Farewell match) तक कराने की मांग कर डाली है। अपने ट्वीट में सोरेन ने कहा है कि हम सबके चहेते झारखंड के लाल माही को अब नीली जर्सी में नहीं देख पाएंगे, लेकिन लोगों का दिल अभी भरा नहीं है। उन्होंने लिखा कि रांची में माही का एक फेयरवेल मैच जरूर होना चाहिए, जिसका गवाह पूरा विश्व बने।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर माही के हेलीकॉप्टर शॉट और कूल टेम्परामेंट को याद किया है। शाह ने धोनी की कप्तानी में अलग-अलग फॉर्मेट के दो विश्वकप में भारतीय टीम की खिताबी जीत का भी जिक्र किया है।

इनके साथ ही क्रिकेटर, राजनीति और बॉलीवुड से जुड़े तमाम हस्तियों ने ट्वीट कर क्रिकेट में धोनी के योगदान को याद किया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: