Bareilly: यात्रीगण 38 मिनट में पहुंचे दिल्ली से बरेली

सोमवार को केंद्र मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दिल्ली से बरेली के लिए शुरू हुई कमर्शियल फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर उसे आगे बढ़ने का निर्देश दिया।

0
Bareilly: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से दिल्ली से बरेली जाने के लिए कमर्शियल (Commercial) फ्लाइट (flight) यात्रा शुरू हो गई है । बीजेपी मोदी सरकार की उड़े देश का आम आदमी योजना के तहत यह हवाई उड़ान यात्रा शुरू की गई है । यह हवाई यात्रा से दिल्ली और बरेली यात्रा का समय छह घंटे से कम होकर 38 मिनट का हो गया है । पहले ट्रेन या बस से दिल्ली से बरेली जाने में छह घंटे लगते थे परंतु अब यह हवाई सफर से केवल 38 मिनट में ही बरेली पहुंचा जा सकता है ।
Bareilly
दिल्ली से बरेली के लिए शुरू हुई कमर्शियल फ्लाइट

सोमवार को केंद्र मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep singh puri) ने दिल्ली से बरेली के लिए शुरू हुई कमर्शियल (Commercial) फ्लाइट(flight)  को हरी झंडी दिखाकर उसे आगे बढ़ने का निर्देश दिया। यह सेवा आठ मार्च यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शुरू की गई थी इसलिए फ्लाइट के क्रू स्टाफ (Crew staff) में सभी महिलाएं थी । इस पहली कमर्शियल (Commercial) फ्लाइट (flight) के ऐतिहासिक मौके पर केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री बरेली संसद संतोष गंगवार भी मौजूद थे । और नागरिक उड्डयन से जुड़े कई अफसर जैसे प्रदीप सिंह खरोला, उषा पढ़ी भी मौजूद थे ।

ये भी पढ़ें- हरिद्वार कुंभ में 150 बेड का अस्पताल, सड़क और मीडिया सेंटर बना

कमर्शियल फ्लाइट के फायदे :-

दिल्ली से बरेली जाने वाली एयरलाइंस की पहली कमर्शियल (Commercial) फ्लाइट (flight) एआई 9701 ने सोमवार सुबह 9.52 बजे उड़ान भरी और सुबह 10.30 बजे बरेली एयरपोर्ट पर लैंड कर गई । इस हवाई यात्रा का पहला फायदा यह है की इस यह कमर्शियल (Commercial) फ्लाइट (flight) ने यह रास्ता केवल 38 मिनट में कवर किया जिससे लोगो का समय बचा। दूसरा फायदा यह है की इस यह कमर्शियल (Commercial) फ्लाइट (flight) का किराया केवल 2500 रुपए रखा गया है ताकि कोई भी आम आदमी इस सुविधा का लाभ उठा सके ।

सुरक्षा निर्देश :-

यह यात्रा शुरू करने ने पहले गेट पर सुरक्षा जांच के लिए सभी लोगो का सामान जमा कर लिया और स्कैनर की जांच के बाद ही उन्हें अंदर ले जाने की अनुमति दी गई । अंदर जाकर यात्रियों की टिकट की जांच हुई और कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए उन्हें मास्क, सैनिटाइजर और फेस शील्ड भी उपलब्ध कराया गया । यह उड़ान सुबह 9.52 बजे शुरू हुई । उसके बाद यात्रियों को सीट बेल्ट (Seat belt) बांधने के भी निर्देश दिए गए। उड़ान के 10 मिनट बाद यात्रियों को पानी और नमकीन और मिठाई के साथ नाश्ता उपलब्ध कराया गया । और 25 मिनट बाद एयरलाइंस की तरफ से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में चॉकलेट (Chocolate) भी दी गई । सुबह 10.30 बजे फ्लाइट बरेली के एयरपोर्ट पर लैंड कर गई ।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: