परीक्षा से 1 दिन पहले क्यों ट्रेंड हो गया #BanNEET , पढ़ें ये रिपोर्ट

तमिलनाडु के मदुरै की रहने वाली ज्योतिश्री ने नीट की परीक्षा में असफल होने के डर से आत्महत्या की, जिसके बाद लोग सोशल मीडिया पर #BanNEET ट्रेंड करा रहे हैं

0

देशभर में 13 सितंबर को नीट NEET की परीक्षा आयोजित होनी है, लेकिन उससे एक दिन पहले 12 सितंबर को ट्विटर पर #BanNEET ट्रेंड होने लगा। इसके पीछे वजह यह थी कि तमिलनाडु (TamilNadu) के मदुरै (Madurai) में एक पुलिस इंस्पेक्टर मुरुगा सुंदरम (Muruga Sundaram) की बेटी ज्योतिश्री ने नीट की परीक्षा में असफल होने के डर से अपने ही घर में खुदकुशी कर ली। ज्योतिश्री के किताब से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ जिसमें उसने सुसाइड की वजह साफ-साफ लिखी है।

 

ज्योतिश्री (Jyotishri) ने अपने सुसाइड नोट (Suicide Note) में लिखा है कि वह पिछले साल भी नीट (NEET) की परीक्षा में शामिल हो चुकी है और असफल रही थी। उसे डर है कि वह इस बार भी यह परीक्षा पास नहीं कर पाएगी इसलिए वह आत्महत्या (SUicide) जैसा भयानक कदम उठा रही है। साथ ही ज्योतिश्री ने अपने सुसाइड नोट में लिखा कि उसकी आत्महत्या के लिए उसके परिवार को किसी तरह का दोष ना दिया जाए।

ज्योतिश्री के पिता ने मीडिया को बताया कि उनकी बेटी ने इस बार नीट की परीक्षा के लिए तैयारी की थी और सुसाइड से 1 दिन पहले अपने पिता से इस बारे में चर्चा भी की थी। इस घटना के बाद लोग सोशल मीडिया पर #BanNEET और #Savestudents ट्रेंड करा रहे हैं। वहीं तमिलनाडु में द्रमुक पार्टी के अध्यक्ष एमके स्टालिन (MK Stalin) कह रहे हैं कि नीट जैसी कोई परीक्षा है ही नहीं इसलिए इसे बंद कर देना चाहिए। इस बार नीट की परीक्षा में 15 लाख 97 हजार 433 छात्र शामिल हो रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: