Azam Khan Bail Postponed: सपा नेता आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई टली

Azam Khan Bail Postponed: आजम खान के खिलाफ दर्ज है 87 FIR, 4 केस चल रहे हैं, 2 मामलों में मिली जमानत

0

Azam Khan Bail Postponed: समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आज़म ख़ान मुश्किलें है कि कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं। उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद आज़म ख़ान ने अंतरिम जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। जिस पर अगले हफ्ते होने वाली सुनवाई टाल दिया गया है। इस वजह से आजम खान को अपनी जमानत के  लिए कुछ दिन और इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़ें- Covid Vaccine for Children: 6 से 12 साल के बच्चों को लगेगी Covaxin और Corbevax वैक्सीन, सरकार ने दी मंजूरी

Azam Khan Bail Postponed: कपिल सिब्बल ने रखा आजम खान का पक्ष

Azam Khan Bail Postponed
Azam Khan Bail Postponed

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट में आजम खान की जमानत अर्जी को लेकर होने वाली सुनवाई के दौरान आजम खान की ओर से उनका पक्ष कपिल सिब्बल रखेंगे। सुप्रीम कोर्ट में अंतरिम जमानत अर्जी की सुनवाई टलने पर दलील देते हुए आजम खान के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि निचली अदालत ने जमानत याचिका पर अपना फैसला लंबित रखा है। इसलिए सुप्री कोर्ट इस मामले में जल्द से जल्द सुनवाई कर अपना फैसला सुनाए।

Azam Khan Bail Postponed: साढ़े चार महीने हाई कोर्ट में सुरक्षित है फैसला

आपको बता दें, इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में यह दलील भी दी गई है कि सिर्फ एक मामले में आजम खान की जमानत इलाहाबाद हाईकोर्ट में लंबित है।  साढ़े चार महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला अबतक नहीं सुनाया है। लिहाजा जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद भी फैसला नहीं आने की वजह से आजम खान को जेल में ही रहना पड़ रहा है। आपको बता दें, बतें, साल 4 दिसंबर को ही समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी हो चुकी थी। उस वक्त सुनवाई के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

Azam Khan Bail Postponed: 26 फरवरी 2020 को किया गया था गिरफ्तार

Azam Khan Bail Postponed
Azam Khan Bail Postponed

आजम खान के खिलाफ कुल 87 FIR दर्ज हैं। आजम खान को 26 फरवरी 2020 को गिरफ्तार कर लिया गया था। वह बीते 26 महीनों से जेल में बंद हैं। आजम खान को एक मामले में बीते 8 मार्च को ही जमानत दे दी गई थी,  साल 2017 के बाद से ही आजम खान के खिलाफ महज 2 सालों के अंदर ही 80 से अधिक केस दर्ज हुए थे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.