Assembly Election 2022: गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान UP में बहुजन समाज पार्टी का वजूद खत्म नहीं हुआ, मुसलमान भी उन्‍हें देंगे वोट

0

Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में जहां विधानसभा (UP Assembly Election 2022) के तीन चरणों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। वहीं अभी चार चरणों के चुनाव होंने बाकी हैं। जिसके प्रचार में सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। यूपी में चुनावी मुकाबला फिलहाल दो पार्टियों समाजवादी पार्टी (SP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) होता दिख रहा है। जहां तक बहुजन समाज पार्टी की बात करें तो इस बार के विधानसभा चुनाव में उसकी सक्रियता कुछ खास नहीं दिख रही है। जिससे लोग पार्टी के अस्तित्व पर भी सवाल खड़े करने लगे हैं।

ये भी पढ़ें-CM Yogi in Lakhimpur: सीएम योगी ने लखीमपुर खीरी में कहा- 2022 में प्रचंड बहुमत से आयेगी भाजपा

                Muslim Women Vote: यूपी चुनावों में भाजपा को मुस्लिम महिलाओं के वोटों से उम्मीद

Assembly Election 2022

देश के गृह मंत्री अमित शाह ने एक न्यूज चैनल के साथ खास बातचीत में BSP को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की प्रासंगिकता अभी खत्म नहीं हुई है। गृह मंत्री के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में सरगर्मी बढ़ गई है।

Assembly Election 2022

गृह मंत्री ने कहा कि बीएसपी ने अपनी प्रासंगिकता बनाई हुई है। उनको उत्तर प्रदेश में वोट मिलेंग। कितनी सीट आएगी ये नहीं मालूम, लेकिन वोट जरूर मिलेंगे। जाटव वोट उनके साथ रहेगा और बड़ी तादाद में मुसलमान भी उनके साथ जुड़े हुए है।. काफी सीटों पर उन्‍हें मुस्लिम वोटों से फायदा मिलेगा। इससे बीजेपी को फायदा होगा या नहीं, यह पूछे जाने पर अमित शाह ने कहा, ‘राजनीति में इस तरह का अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। यह सीट पर निर्भर करता है। लेकिन ये बात बिल्कुल सच नहीं है कि बीएसपी की प्रासंगिकता खत्म हुई है।

Assembly Election 2022 -उत्तर प्रदेश में BSP का जनाधार मजबूत

अमित शाह से जब बहुज समाज पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गठबंधन की कोई जरूरत नहीं है, हम पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे। अच्छा काम करने के लिए बाद में सभी दलों के समर्थन की जरूरत होती है। विपक्ष के रचनात्मक समर्थन की हमेशा जरूरत होती है। लेकिन सरकार बनाने के लिए किसी के साथ गठबंधन करने की जरूरत नहीं। हम अकेले ही सरकार बनाएंगे।

Assembly Election 2022- भारीय जनता पार्टी अकेले बनाएगी सरकार

गृह मंत्री अमित शाह ने इस दौरान आतंकवाद से जुड़े मामलों में नरमी बरतने को लेकर सपा और बसपा की सरकारों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ऐसे 11 मामले हुए जब गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) और आतंकवाद रोकथाम अधिनियम (POTA) से जुड़े केस वापस लिए गए। उन्होंने कहा, ”देश में सुरक्षा को लेकर एसपी-बीएसपी का क्या कहना है, इस पर उन्हें लोगों को जवाब देना होगा. क्या सिर्फ वोटबैंक के लिए यूएपीए और पोटा को वापस लिया गया. क्या दूसरे लोगों को वोट देने का अधिकार नहीं है?”

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.