यूट्यूबर हीर खान ने खोले कई राज़, जुड़े हो सकते हैं विदेशों से तार

हीर खान ने पुलिस को बताया कि वीडियोज बनाने और उन्हें यूट्यूब पर अपलोड करने में एक आदमी उसकी मदद करता था।

0

प्रयागराज: हिंदू देवी-देवताओं पर भड़काऊ और अपमानजनक वीडियो बनाकर वायरल करने वाली यूट्यूबर हीर खान (Youtube heer khan) के बारे में इस बात की आशंका जताई जा रही है कि विदेशी मुल्क (Foreign country) से उसके तार जुड़े  (Connection) हो सकते हैं।

इंस्पेक्टर जनरल, प्रयागराज रेंज( IG, Prayagraj Range) के.पी. सिंह के मुताबिक, “पुलिस ने महिला से पूछताछ की है और अब हम देश व विदेश में उसके कनेक्शन होने की जांच कर रहे हैं। हमने पाया कि वारिस (Waris) नाम का एक व्यक्ति इस वक्त UAE में काम कर रहा है और हैदराबाद से दो लोग उसे पैसे भेजा करते हैं। दो पाकिस्तानी युवकों से भी उसके संपर्क में रहने की बात सामने आई है।”

22 साल की हीर खान ने बीते 23 अगस्त को यूट्यूब पर 3.58 मिनट का एक भड़काऊ वीडियो डाला था, जो काफी वायरल हुआ।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने यूट्यूब पर 129 वीडियोज अपलोड किए हैं और वह व्हाट़्सअप कॉल के जरिए कई अन्य लोगों के संपर्क में रही है।

25 अगस्त को हीर खान की गिरफ्तारी के बाद उसके खिलाफ खुल्दाबाद पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 153ए व 505 और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) अधिनियम की धारा 66 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस ने बाद में FIR में कई अन्य धारा भी जोड़े हैं जिनमें गलत विषयसामग्री के माध्यम से अशांति की स्थिति पैदा करना, राजद्रोह और आईटी अधिनियम की धारा 67 शामिल है।

पूछताछ के दौरान, हीर खान ने पुलिस को बताया कि उसके मामा जमात-ए-इस्लामी हिंद के पूर्व अध्यक्ष रहे हैं और फिलहाल किसी अन्य संगठन के साथ जुड़े हैं। उसने बताया कि उसके मामा का बेटा छात्र इस्लामिक संगठन (SIO) का सक्रिय सदस्य रहा है।

आईजी ने कहा कि जनवरी, 2020 में हीर खान उर्फ सना, उसके मामा और उनका बेटा राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और नागरिकता संसोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ मंसूर अली पार्क में विरोध प्रदर्शन में शामिल हो चुके हैं।

उसने पुलिस को बताया कि वीडियोज बनाने और उन्हें यूट्यूब पर अपलोड करने में एक आदमी उसकी मदद करता था।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: