Approval Corbevax For Kids: देश में जल्द शुरू होगा 5 से 11 साल के बच्चों को वैक्सीनेशन

Approval Corbevax For Kids: DCGI के सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने 5-11 साल के बच्चों के वैक्सीन की शिफारिश की

0

Approval Corbevax For Kids:  देश में बढ़ते कोरोना के केस के बीच सरकार ने वैक्सीनेशन पर जोर दिना शुरू कर दिया है। जहां पहले 12 से 17 साल के किशोरों का टीकाकरण शुरू किया गया था, तो वहीं खबर है कि 5 से 11 साल के बच्चों का भी टीकाकरण जल्द ही शुरू हो जाएगा। इससे बच्चों में बढ़ रहे कोरोना के मामले में कमी आएगी।

आपको बता दें, ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया यानी DCGI के सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने सभी 5 से 11 साल के बच्चों को बायोलॉजिकल ई की कॉर्बेवैक्स वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए सिफारिश की है। जिससे जल्द ही बच्चों का कोरोना टीकाकरण शुरू हो सके।

ये भी पढ़ें- Jammu And Kashmir News: बारामूला में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मुठभेड़ में हुए ढेर

Approval Corbevax For Kids
Approval Corbevax For Kids

Approval Corbevax For Kids:  15 साल से 18 साल के किशोरों को लग रहे हैं दोनो डोज

Approval Corbevax For Kids
Approval Corbevax For Kids

देश में 18 साल से कम उम्र की श्रेणी में 15 साल से 18 साल के किशोरों का वैक्सीनेशन शुरू हुआ था। इसकी शुरूआत देश में 3 जनवरी 2022 से हुई थी। इसके बाद बीते 16 मार्च से 12 साल से अधिक उग्र के बच्चों का वैक्सीनेशन देशभर में शुरू हुआ। अब कोविड-19 के 5 साल से 11 साल के बच्चों में कॉर्बेवैक्स वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए प्रयास जारी है।

आपको बता दें, 12 साल से अधिक उग्र के बच्चों को कोरोना की दोनो वैक्सीन लगाई जा रही है। 12 साल से अधिक उग्र के बच्चों को भी कॉर्बेवैक्स वैक्सीन की दो डोज दी जा रही है। इसके लिए समय समय पर स्कूलों में भी कैंप लगाया जा रहा है जिससे अधिक अधिक बच्चों का टीकाकरण हो सके।

Approval Corbevax For Kids:  देश में कोरोना के आंकड़ें

बता दें, आज गुरूवार की सुबह 8 बजे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जो आंकड़े जारी किए गए हैं उसके मुताबिक, देशभर में बीते 24 घंटों में कोरोना के 2,380 नए मामलों की पुष्टी हुई है। जिसके बाद भारत में कोरोना संक्रमण के कुल केस 4,30,49,974 पहुंच गए हैं। वहीं, एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़कर 13,433 हो गई है। वहीं देश में कोरोना संक्रमण से बीते 24 घंटों में 56 लोगोंं की मौत हो गई है। वहीं देश में इस वक्त कोरोना एक्टीव मरीजों की संख्या 13,433 है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.