102 लेखा लिपिक पदों के लिए जल्द करें आवेदन, निकल न जाएं आखिरी तारीख

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (UPPCL) और उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड (UPPTCL) में समूह ‘ग’ में लेखा लिपिक के 102 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना 15 सितंबर 2020 को जारी की गयी थी।

0

नई दिल्ली: रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए UPPCL Lekha Lipik Recruitment 2020 के तहत भर्तियां निकली हैं। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन (UPPCL) और उत्तर प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड (UPPTCL) में समूह ‘ग’ में लेखा लिपिक के 102 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना 15 सितंबर 2020 को जारी की गयी थी।

102 पदों पर भर्ति के लिए इस विज्ञापन के अऩुसार आवेदन की अंतिम तिथि आने वाले, 27 अक्टूबर को खत्म होने जा रही है। ऐसे मे जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे निगम की ऑफिशियल वेबसाइट, upenergy.in पर विजिट करके अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। उम्मीदवारों को आखिरी तारीख पर ऑफिशियल वेबसाइट अधिक यूजर्स ट्रैफिक के चलते समय से पहले आवेदन कर लेना चाहिए।

इस तरह करें आवेदन

आवेदन के लिए उम्मीदवारों को यूपीपीसीएल के अप्लीकेशन पोर्टल पर विजिट करने के बाद ‘न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक’ पर क्लिक करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए उम्मीदवारों को अपना नाम, मोबाईल नंबर, ईमेल आईडी और बाकी जानकारियां भरकर सबमिट करनी होगी।

इसके बाद उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड जारी किया जाएगा, जिसकी मदद से लॉगिन करके उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन के दौरान 1000 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसे ऑनलाइन माध्यमों (इंटरनेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड) के जरिए भरा जा सकता है। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये और विकलांग अभ्यर्थियों को सिर्फ 10 रुपये का शुल्क जमा करना होगा।

आवेदन के लिए योग्यता

UPPCL लेखा लिपिक पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कॉमर्स में स्नातक (बीकॉम) डिग्री उत्तीर्ण होने के साथ-साथ उऩकी कंप्यूटर पर हिंदी टाइपिंग में कम से कम 30 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए। इसके साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2020 को 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: