UP में बढ़ते क्राइम ग्राफ से सीएम नाराज, कानपुर की SSP, CO पर गिरी गाज

0
LUCKNOW: कानपुर ( Kanpur) के बिकरू कांड  (Bikru Kand) के बाद लैब टेक्नीशियन की अपरहण (Kidnapping) के बाद हत्या (murder) और गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या जैसे मामलों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) बेहद खफा हैं। उनकी नाराजगी का असर कानपुर की SSP, CO के निलंबन के रूप में हुआ है।

कानपुर बर्रा कांड में हुई शुरुआती कार्रवाई में अपर पुलिस अधीक्षक (कानपुर दक्षिणी) SSP Aparna Gupta और तत्कालीन क्षेत्राधिकारी (CO) Manoj Gupta को निलंबित कर दिया गया है। ADG (पुलिस मुख्यालय) बी.पी. जोगदंड को पूरे मामले की जांच सौंपी गई। मुख्यमंत्री योगी की पुलिस अफसरों पर यह बड़ी कार्रवाई है।

सरकार द्वारा जारी प्रेस विज्ञाप्ति के अनुसार, जनपद कानपुर के थाना बर्रा में दर्ज मुकदमे की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (कानपुर नगर) द्वारा विवेचना में लापरवाही बरते जाने के आरोप में थाना बार्रा के पूर्व निरीक्षक रणजीत राय और चौकी प्रभारी राजेश कुमार को भी Suspend कर दिया गया है।

प्रदेश में कानून-व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर शुक्रवार को कोरोना वायरस के प्रकोप की समीक्षा बैठक के दौरान नजर आए। पुलिस और अपराधियों के बीच सांठ-गांठ के कई मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी बेहद नाराज हुए। इसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रदेश के पुलिस महकमे में जल्द ही बड़ा फेरबदल हो सकता है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: