यूपी सरकार पर अखिलेश का तंज, कहा तबादले से नहीं बदलती कानून व्यवस्था

रविवार को बड़े पैमाने पर हुए हैं प्रशासनिक फेरबदल

0
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push(});

यूपी में रविवार को बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेर बदल किया गया है। योगी सरकार ने रविवार को 111 पुलिस उपाधीक्षों का तबादला कर दिया। इनमें लखनऊ कमिश्नरेट के आधा दर्जन से अधिक पुलिस उपाधीक्षक शामिल हैं। इस फैसले पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। सरकार की कार्यपद्धति पर सवाल उठाए हुए अखिलेश यादव ने कहा कि कानून-व्यवस्था एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती है।

अधिकारियों के तबादले के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट किया। सरकार पर तंज कसते हुए उन्होने कहा कि  कोरोना में यूपी में 100 से अधिक डिप्टी एसपी के दूर-दूर तबादले करना शासन की अपरिपक्वता और असंवेदनशीलता को दर्शाता है। नए शहर को समझने में समय लगता है साथ ही शिक्षा-सत्र के मध्य में ट्रांसफर की समस्या परिवारवाले जानते हैं।कानून-व्यवस्था एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पुलिस महकमे में भारी फेरबदल किया गया है। यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने विभिन्न जिलों में कार्यरत प्रांतीय पुलिस सेवा के 111 पुलिस उपाधीक्षकों का तबादला किया है। इसी तबादले पर अखिलेश यादव ने सवाल उठाए हैं।

बीते दिनों लॉकडाउन के चलते तबादले नहीं किए जा सके थे। पुलिस विभाग में तबादलों पर रोक हटने के बाद 111 पुलिस उपाधीक्षकों के कार्यक्षेत्र बदल दिए गए हैं। माना जा रहा है कि जल्द अन्य पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की तबादला सूची भी जारी हो सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: