एयरलाइन जॉब रैकेट का भंडाफोड़, सैकड़ों लोगों से की गई ठगी, ऐंठे गए लाखों रूपये

ये गिरोह महामारी के दौरान बेरोजगार हुए वाले लोगों को लालच देता था और राष्ट्रीय विमानन कंपनी में नौकरी दिलवाने के नाम पर पैसा जमा करने के लिए कहता था। लोगों का विश्वास जीतने के लिए गिरोह की तरफ से लेटर जारी किए गए और इंटरव्यू भी लिया गया।

0
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एयर इंडिया के नाम पर एक फर्जी जॉब रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसके तहत सैकड़ों लोगों से पूरे देश में लाखों रुपये की ठगी की गई। मामले में एक महिला समेत तीन आरोपियों को पकड़ा गया है। ये गिरोह महामारी के दौरान बेरोजगार हुए वाले लोगों को लालच देता था और राष्ट्रीय विमानन कंपनी में नौकरी दिलवाने के नाम पर पैसा जमा करने के लिए कहता था।

लोगों का विश्वास जीतने के लिए गिरोह की तरफ से लेटर जारी किए गए और इंटरव्यू भी लिया गया।

दरअसल एक महिला ने इस मामले की पालम विलेज पुलिस स्टेशन में शिकायत कराई थी कि उनसे 71,000 रुपये की ठगी की गई है। उसने पुलिस को बताया कि वह 2017 से जोमेटो के साथ काम करती थी लेकिन महामारी में उसकी जॉब चली गई। वह नौकरी तलाश रही थी और उसे एयर इंडिया के नाम से नौकरी का ऑफर मिला।

जिसके बाद उसने अपने रिज्यूम शेयर किया और पहले 1875 रुपये जमा कराए। उसके बाद उसे ऑफर लेटर दिया गया और यूनिफार्म के लिए पैसे मांगे गए। हालांकि उसे शक हो गया।

साउथ वेस्ट दिल्ली के डीसीपी देवेन्द्र आर्या ने कहा, “छानबीन के बाद, साइबर विभाग ने गाजियाबाद के रहने वाले एक शख्स शदाब मलिक को गिरफ्तार किया। इसे पहले भी उत्तराखंड पुलिस द्वारा इसी तरह के काम के लिए गिरफ्तार किया गया था।”

उन्होंने कहा, “मलिक नोएडा के सेक्टर 12 में एक कॉल सेंटर चलाता है। उसके साथ उसके सहयोगी कुमुद रंजन कमलेश और प्रियंका गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया है।”

अधिकारी ने कहा, “अभी तक आरोपियों के 12 फर्जी बैंक खातों की पहचान की गई है। यह गिरोह बीते 5 महीने से साथ काम कर रहा था। इन फर्जी खातों में करीब 60 लाख रुपये की राशि डाली गई थी।”

फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: