बरेली से हवाई सेवा शुरू, 72 सीटों वाला विमान दिल्ली से पहुंचा बरेली

उत्तर प्रदेश के बरेली से हवाई सेवा की वर्षों पुरानी आस पूरी हो गई है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर यहां का एयरपोर्ट औपचारिक रूप से क्रियाशील हो गया।

0
लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के बरेली ( Bareilly) से हवाई सेवा (Air service) की वर्षों पुरानी आस पूरी हो गई है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women’s Day) के मौके पर यहां का एयरपोर्ट औपचारिक रूप से क्रियाशील हो गया, सोमवार को पहली फ्लाइट दिल्ली से उड़ान भर कर बरेली आई।

केंद्रीय मंत्री सन्तोष गंगवार (Union Minister Santosh Gangwar) और प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री (State Civil Aviation Minister) नंद गोपाल नंदी (Nand Gopal Nandi) ने इस हवाई सेवा का शुभारंभ किया। इस ऐतिहासिक मौके पर बरेली के प्रतिष्ठित जनों की मौजूदगी रही।

दिल्ली से आई एलायंस एयर की फ्लाइट ने बरेली एयरपोर्ट पर जैसे ही लैंडिंग की वैसे ही एयरपोर्ट पर मौजूद लोग खुशी से झूम उठे। केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार हाथ में तिरंगा लेकर सबसे पहले फ्लाइट से नीचे उतरे।

बरेली एयरपोर्ट पर इस ऐतिहासिक अवसर पर यूपी सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी ने दिल्ली से फ्लाइट से आने वाले लोगों का गुलाब का फूल देकर स्वागत किया।
ये भी पढ़ें- हरिद्वार कुंभ में 150 बेड का अस्पताल, सड़क और मीडिया सेंटर बना
नंदी ने कहा, उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है जहां सबसे ज्यादा एयरपोर्ट हैं। यूपी का बरेली एयरपोर्ट आठवां एयरपोर्ट बन गया है। इंडिगो ने हमसे संपर्क किया है, जल्द ही बरेली से मुम्बई और बैंगलुरू के लिए फ्लाइट शुरू होगी।

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को सम्मान स्वरूप पहली फ्लाइट में पायलट और क्रू स्टाफ महिलाएं ही थीं। उन्होंने कहा हवाई सेवा की यह शुरूआत बरेली के इतिहास में बेहद महत्वपूर्ण है।

पहली फ्लाइट में यात्रियों का उत्साह भी खूब रहा। लोगों का कहना है कि अगर दिल्ली के लिए रोजाना सुबह और रात को फ्लाइट हो तो और बेहतर होगा।

वर्ष 2017 में जब योगी ने कमान संभाली तब प्रदेश में चार एयरपोर्ट लखनऊ, वाराणसी, आगरा और गोरखपुर थे। आज प्रदेश में आठ एयरपोर्ट हो गए हैं और 10 अन्य निमार्णाधीन हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: