विकास दुबे के बाद अब मुख्तार अंसारी पर शिकंजा, दाहिने हाथ का एनकाउंटर

मुख्तार अंसारी के करीबी राकेश पांडे का एनकाउंटर

0
लखनऊ।यूपी में विकास दुबे के बाद अब बाहुबली मुख्तार अंसारी पर शिकंजा कसने की तैयारी चल रही है। बाहुबली अंसारी का दाहिने हाथ कहे जाने वाले राकेश पांडे का एनकाउंटर रविवार की सुबह हुआ। लखनऊ के सरोजनीनगर में एसटीएफ ने राकेश पांडे उर्फ हनुमान पांडे को एनकाउंटर में मार गिराया है।

आपको बता दें कि कुख्यात शूटर और मुख्तार के करीबी बताए जाने वाले मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद राकेश पांडे मुख्तार गैंग का बड़ा शूटर बन गया था। जिस पर 1 लाख रुपए का इनाम भी था।प्रदेश के गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद से भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी के साथ प्रमुख रूप से शामिल था।

लखनऊ एसटीएफ का बयान:

लखनऊ एसटीएफ के एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के मुताबिक बनारस एसटीएफ और लखनऊ एसटीएफ को जानकारी मिली कि यह बदमाश इनोवा कार से जा रहा है।इस जानकारी के बाद लखनऊ एसटीएफ ने उसका पीछा किया।पुलिस ने लखनऊ कानपुर हाईवे पर रोकने की कोशिश की। इसपर अपराधी ने एसटीएफ पर फायर कर दिया।इसके बाद कार्यवाही में इनामी बदमाश राकेश पांडेय को मार गिराया गया।इसके बाद वाराणसी की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।

पांडेय का बैकग्राउंड:

2004 के बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय समेत उनके 6 साथियों की हत्या का अपराध दर्ज था।आपको बता दें कि हमलावरों ने 6 एके-47 राइफलों से 400 से ज्यादा गोलियां चलाई थी।इस हत्याकांड में 7 लोगों के शरीर से 67 गोलियां बरामद की गई थी।इसके बाद इस हत्याकांड के गवाह शशिकांत राय भी संदिग्ध हालात में मृत पाया गया।उसने मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी को अपराधी बताया था।

इसके अलावा मऊ के रहने वाले राकेश पांडेय पर 10 और हत्याकांड के मुक़दमे दर्ज हैं।इस घटनाक्रम से स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश पुलिस और सरकार अपराधियों पर नकेल कसने में तत्पर हुई है।पहले विकास दुबे और अब राकेश पांडेय के एंकाउटर से यह दिखाई दे रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: