अयोध्या फैसले पर टिप्पणी को लेकर स्वरा भास्कर पर कार्यवाही की तैयारी

अटॉर्नी जनरल की मांगी गई सहमति

0
अभिनेत्री स्वरा भास्कर(Swara Bhaskar) के खिलाफ अवमानना कार्यवाही शुरू करने की तैयारी की जा रही है। उसके लिए Attorney General के के वेणुगोपाल की सहमति मांगी गई है।स्वरा ने राम जन्मभूमि -बाबरी मस्जिद विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय(supreme Court) के फैसले पर कथित और अपमानजनक टिप्पणी की थी।

स्वरा का बयान था कि अब हम ऐसी स्थिति में हैं जहां हमारी अदालतें सुनिश्चित नहीं है कि वे संविधान में विश्वास करती है या नहीं। हम ऐसे देश में हैं जहां हमारे देश के सर्वोच्च न्यायालय ने एक फैसले में कहा कि बाबरी मस्जिद का विध्वंस गैरकानूनी था। फिर उसी ने उन्हीं लोगों को पुरस्कृत किया जिन्होंने उस ढांचे को गिराया।

आपको बता दें कि स्वरा अपने विवादित बयानों के कारण अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती है। फरवरी 2020 में पैनल चर्चा के दौरान उन्होंने यह बयान दिया था। जानकारी है कि यह चर्चा ‘मुंबई कलेक्टिव’ की ओर से आयोजित की गई थी।

स्वरा के खिलाफ दायर याचिका में यह दावा किया गया है कि यह टिप्पणी स्वभाव से अपमानजनक और निंदनीय है इसका एकमात्र उद्देश्य अदालत को बदनाम करना है। इस तरह के बयानों का लक्ष्य प्रशंसा पाकर खुद के प्रचार का सुलभ तरीका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: