यूपी के इस जिले में देश भर के जादूगरों का द्विदिवसीय सम्मेलन कल से

0

आगरा,  देश भर के करीब 150 से ज्यादा जादूगर 30 और 31 जुलाई को ताज नगरी आगरा में इकट्ठे होंगे जहां ये सभी ताज मैजिक सोसाइटी द्वारा आयोजित अखिल भारतीय जादू सम्मेलन, ताज मैजिक फेस्टिवल में शिरकत करेंगे।

द्विदिवसीय आयोजन माथुर वैश्य महासभा भवन पंचकुइयां में आयोजित होगा। सम्मेलन में देश भर के जादूगर जादू की नई कलाओं को लेकर आपस में चर्चा करेंगे और आगे की रणनीति पर विचार भी करेंगे। इसमें दोनों दिन जनता के लिये शाम सात बजे से पब्लिक शो भी होंगे।

ताज मैजिक सोसाइटी के अध्यक्ष जितेंद्र बघेल व कोषाध्यक्ष जादूगर एस कुमार ने शुक्रवार को बताया कि सम्मेलन में जादू प्रतियोगिता के अलावा जादू टीचिंग, जादू गाला-शो तो होगा ही, साथ में जादू कला के उत्थान के लिए जादू गोष्ठी, जादू की ललित कला की श्रेणी में रखने की मांग सरकार से की जाएगी और वित्तीय सहायता देने के लिए एक ज्ञापन तैयार कर सरकार को दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि जादू सम्मेलन में इंडियाज गॉट टैलेंट और हुनरबाज जैसे रियलिटी शो में भाग लेने वाले जादूगर जैसे एमपी अंसारी, सुशील जैसवाल, विकास शर्मा, मनोज जैन, तुलसी आदि भाग लेंगे। इसके अलावा बंगाल से सौम्य देव, बिहार से ब्रजमोहन सिंह, राजस्थान के मनोज कौशिक, गुजरात के सुनील रावल जादूगरों को टीचिंग देंगे, कुछ महिला जादूगर भी भाग ले रही हैं। सम्मेलन में सीनियर और जूनियर कंपटीशन भी होगा। एम पी अंसारी सत्रह बार के राष्ट्रीय जादू अवार्ड विजेता रह चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.