पबजी फ्री प्ले की घोषणा के बाद रोजाना जुड़ रहे हैं 80 हज़ार खिलाड़ी

0

दक्षिण कोरिया: दुनिया भर में बेतहाशा लोकप्रिय हो चुके गेम पबजी ने कई महीने पहले अपने फ्री वर्जन की घोषणा की थी। तब से रोजाना 80 हजार नए खिलाड़ी इससे जुड़ रहे हैं और 214 दिनों में कुल 1 करोड़ 7 मिलियन यूजर्स इसका हिस्सा बन चुके हैं।

इस साल जनवरी में पबजी ने मुफ्त में गेम खेलने की पेशकश की, क्योंकि कई ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म ने भी मुफ्त में अपनी सुविधाएं प्रदान करने की घोषणा की।


साल की पहली तिमाही में पबजी का रेवेन्यू 20% बढ़ा है। इस प्रकार पबजी अभी भी विश्व स्तर पर दूसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है।


पबजी के बाद उसी साल जून में फॉल गाईस नामक गेम ने भी फ्री-टू-प्ले की पेशकश की। सभी कंपनियों का मूल लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों को शामिल करना था। इसी तरह, एपिक लीजेंड्स और डेस्टिनी 2 ने भी लाइव स्ट्रीम पर पैसे निकाले।

हालांकि इससे पबजी को भी जबरदस्त फायदा हुआ, जिसके बाद गेमर्स की संख्या बढ़कर 80,000 लोग प्रतिदिन हो गई। हालांकि इनमें भी नियमित रूप से गेम खेलने वाले यूजर्स की संख्या कम है। इन सबके बावजूद साल की पहली तिमाही में पबजी का रेवेन्यू 20% बढ़ा है। इस प्रकार पबजी अभी भी विश्व स्तर पर दूसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन गेमिंग प्लेटफॉर्म है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.