75th Independence Day 2021: पीएम ने की घोषणा, 75 हफ्ते के भीतर देश के हर कोने को आपस में जोड़ेंगी 75 नई वंदेभारत ट्रेनें

0

75th Independence Day 2021: पूरा देश आज स्वतंत्रता दिवस (75th Independence Day 2021) की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है। देशवासी देश भक्ति के रस में सराबोर हैं। ऐसे में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने एक बड़ा ऐलान किया है। प्रधानमंत्री ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर अगले 75 हफ्ते के भीतर 75 वंदेभारत ट्रेनें (Vande Bharat Train) चलाने की घोषणा की है, जो देश के हर कोने को आपस में जोड़ेंगी।

ये भी पढ़ें- Amrit Mahotsav 2021: ABVP गांव-गांव फहरायेगा तिरंगा, आजादी के ‘अमृत महोत्सव’ का हिस्सा बनेंगे लोग

लाल किले की प्राचीर से देशवासियों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, देश ने संकल्प लिया है कि आजादी के अमृत महोत्सव (Azadi ka Amrit Mahotsav) के 75 सप्ताह में 75 वंदेभारत ट्रेनें देश के हर कोने को आपस में जोड़ रही होंगी। पीएम मोदी ने कहा कि आज जिस गति से देश में नए एयरपोर्ट का निर्माण हो रहा है और उड़ान योजना दूर-दराज के इलाकों को हवाई मार्ग से जोड़ रही है, वह भी अभूतपूर्व है।

75th Independence Day 2021

75th Independence Day 2021: ‘अगले 25 साल भारत के सृजन का अमृतकाल’

पीएम मोदी ने ये भी कहा कि देश आज से अपनी आजादी के 75वें साल में प्रवेश कर रहा है और यहां से आजादी के 100 सालों तक का सफर ‘भारत के सृजन का अमृतकाल’ है. ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबके प्रयास’ से इस लक्ष्य को हासिल करना है। हर देश की विकास यात्रा में एक समय ऐसा आता है, जब वह देश खुद को नए सिरे से परिभाषित करता है और खुद को नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ाता है।

75th Independence Day 2021: अमृतकाल में संकल्पों की सिद्धि आज़ादी के 100 साल तक ले जाएगी’

उन्होंने कहा, “भारत की विकास यात्रा में भी आज वो समय आ गया है. यहां से शुरू होकर अगले 25 साल की यात्रा नए भारत के सृजन का अमृतकाल है। इस अमृतकाल में हमारे संकल्पों की सिद्धि, हमें आजादी के 100 साल तक ले जाएगी।”

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.