नोएडा में कोविड-19 के 52 नए मरीज

कंटेनमेंट ज़ोन बढ़कर 283 हुए

0

गौतमबुद्धनगर: उत्तर प्रदेश (UP) के गौतमबुद्धनगर ( NOIDA) में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 52 नए मामले सामने आए हैं, और इसके साथ ही जिले में कंटेनमेंट जोन (Containment Zone ) की संख्या भी बढ़कर 283 हो गई है।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 24 घंटे में 74 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं। अब तक कुल 3274 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं वहीं 979 मरीजों का जिले के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

चिकित्सा विभाग (Medical Department) द्वारा जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार, जिले में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 283 हो गई है। इसमें पहले श्रेणी में 258 तो वहीं दूसरे श्रेणी  में 25 कंटेनमेंट जोन हो गए हैं। पहले श्रेणी का मतलब इन आवासीय क्षेत्रों में मरीजों की संख्या केवल एक है। वहीं दूसरे श्रेणी का मतलब इन आवासीय क्षेत्रों में मरीजों की संख्या एक से ज्यादा है।

जिला प्रशासन के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में नोएडा में हर दिन पांच क्षेत्रों में रैपिड एंटीजन मेडिकल टेस्टिंग कराई जा रही है। जिले के विभिन्न स्थानों पर ये शिविर लगाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने प्रतिदिन एंटीजन किट के माध्यम से 4000 टेस्ट करने के आदेश दिए हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: