5 New Airports in UP: UP के इन 5 जिलों को मिलेगी एयरपोर्ट की सौगात, यूपी सरकार और AAI के बीच हुआ करार

5 New Airports in UP: अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और सोनभद्र में बनेगा हवाईअड्डा

0

5 New Airports in UP:  उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपनी दूसरी पारी में पहले से ज्यादा सक्रीय दिख रही है। सूबे में विकास कार्यों को तेजी से पूरा किया जा रहा है। बता दें, अब योगी सरकार अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और सोनभद्र को हवाई अड्डों की सौगात देने जा रही है। इसके लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण यानी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया बतौर सेवा प्रदाता का काम करेगा।

इस बाबत बीते शुक्रवार को नागरिक उड्डयन विभाग, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अध्यक्ष एके पाठक के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है।

ये भी पढ़ें- Xiaomi 12 Lite 5G Smart Phone: जल्द लॉन्च होने वाला है Xiaomi 12 Lite 5G स्मार्ट फोन, कीमत जान हैरान रह जाएंगे आप

5 New Airports in UP: यूपी सरकार और AAI के बीच हुआ करार

5 New Airports in UP
5 New Airports in UP

आपको बता दें, उत्तर प्रदेश सरकार और AAI के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में एमओयू साइन किया गया। जिसके बाद अब जल्द ही अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और सोनभद्र में बनने वाले एयरपोर्ट का काम और तेज कर दिया गया है।

इसके साथ ही अब इन हवाई अड्डों के लाइसेंसिंग की प्रक्रिया होगी और जल्द ही सभी 5 एयरपोर्टों से वायुसेवा शुरू हो जाएगी। इन सभी एयरपोर्ट्स को एयर बस ए-320 के मानकों के अनुसार विकसित किया जाएगा। इस सिलसिले में जल्द ही सर्वे की प्रक्रिया कराकर आवश्यक जमीन खरीदने की कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए।

5 New Airports in UP: सीएम योगी ने कही यह बात

5 New Airports in UP
5 New Airports in UP

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां पहले प्रदेश में साल 2017 से पहले मुख्य रूप से लखनऊ और वाराणसी में ही एयरपोर्ट थे। गोरखपुर और आगरा में आंशिक रूप से एयरपोर्ट थे। उस वक्त 4 एयरपोर्ट से मात्र 25 जगहों तक की वायुसेवा उपलब्ध थी। वहीं आज उत्तर प्रदेश में 9 एयरपोर्ट संचालित हैं और 10 पर काम जारी है।  आज 75 गंतव्यों तक वायुसेवा की सुविधा है। यह तब है जबकि बीते 2 वर्ष से हम कोरोना का सामना कर रहे हैं।

2017 के पहले गोरखपुर से दिल्ली तक केवल एक फ्लाइट थी। इसके साथ ही सीएम योगी ने मौके पर कहा कि 25 करोड प्रदेशवासियों को बेहतर कनेक्टिविटी-अच्छी वायु सेवा देना शासन का दायित्व है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हम इस दायित्व का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहे हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.