महाराष्ट्र के रायगढ़ में 5 मंजिला बिल्डिंग गिरने से 50 लोगों की मौत,100 घायल

गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लिया बचाव कार्यो का जायजा।

0
महाराष्ट्र (Maharashtra) के रायगढ़ (Raigarh) में सोमवार की दोपहर एक बड़ा हादसा सामने आया है। रायगढ़ में 5 मंजिला बिल्डिंग (Five Floor Building) गिरने से 50 लोगों की मौत हो गई। वहीं 100 से अधिक लोगों के घायल होने की आशंका जताई गई है।

जानकारी है कि बिल्डिंग करीब 10 साल पुरानी बताई जा रही है। जिसके 40 फ्लैटों में परिवार रहते थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुणे से एनडीआरएफ की टीम को रवाना कर दिया गया। इस घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने एनडीआरएफ की टीम को बचाव कार्य के लिए आदेश दिए साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा भी लिया।इसके अलावा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी घटना पर शोक प्रकट किया।

आपको बता दें कि हादसे की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड, स्थानीय पुलिस और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। राहत और बचाव कार्य जारी है। हादसे का कारण बारिश बताई जा रही है। कई दिनों से हो रही बारिश के कारण जर्जर पड़ा मकान धराशाही हो गया।

अब तक इस हादसे में 50 शवों को बाहर निकाला जा चुका है। राहत बचाव टीम को आशंका है कि मरने वालों की तादाद अभी और बढ़ सकती है। इस घटना में करीब 100 से अधिक लोगों के घायल होने की आशंका बताई जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: