2nd Phase of IPL 2021: IPL 2021 का दूसरा फेज आज से शुरू, टीमों में हुए बदलाव

0

2nd Phase of IPL 2021: क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक खुशखबरी। काफी वक्त से जिस घड़ी का इंतज़ार आईपीएल फैंस को था वो इतंजार अब खत्म हो चुका है। कोरोना वायरस (Corona Virus)  की वजह से आईपीएल 2021 (IPL 2021) के पहले फेज को बीच में ही रोकना पड़ा था, लेकिन अब UAE में आईपीएल के दूसरे फेस (2nd Phase of IPL 2021) का रोमांच देखने को मिलेगा।

2nd Phase of IPL 2021

2nd Phase of IPL 2021: ओपनिंग मैच चेन्नई सुपर किग्स और मुंबई इंडियंस के बीच

ओपनिंग मैच एमएस धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच होगा, आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज की शुरुआत 19 सितंबर की शाम से यूएई (UAE) में हो रही है।

2nd Phase of IPL 2021: 15 अक्टूबर को दुबई में होगा फाइनल मुकाबला

आईपीएल 2021 का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को दुबई (Dubai) में खेला जाएगा, जबकि पहला क्वालिफायर 10 अक्टूबर को दुबई (Dubai) में आयोजित होगा, जबकि एलिमिनेटर और दूसरा क्वालिफायर 11 और 13 अक्टूबर को शारजाह (Sharjah) में खेला जाएगा। आईपीएल 2021 के प्वाइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 12 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स  है।

2nd Phase of IPL 2021: टूर्नामेंट शुरु होने से पहले टीमों में बदलाव

टूर्नामेंट के फिर से शुरू होने से एक दिन पहले दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी-अपनी टीमों में बदलाव किया। दिल्ली कैपिटल्स ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स की जगह ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेन द्वारशुइस को टीम में शामिल किया है।

ये भी पढ़ें-
UP CM Yogi Government: योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे, ‘डबल इंजन’ वाली सरकार से यूपी को हुआ फायदा

इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने एम सिद्धार्थ के स्थान पर बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया को चुना है। मुंबई इंडियंस ने मोहसिन खान की जगह गुजरात के बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज रश कलारिया को टीम में शामिल किया है।

2nd Phase of IPL 2021: पंजाब किंग्स ने डेविड मलान की जगह एडन मार्करन को दी टीम में जगह

पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के डेविड मलान की गैर मौजूदगी के कारण दक्षिण अफ्रीकाई बल्लेबाज एडन मार्करम टीम में उनकी जगह लेंगे। राजस्थान रॉयल्स ने वेस्ट इंडीज की ओशेन थॉमस और एविन लुईस की जोड़ी को टीम में शामिल किया है जो बेन स्टोक्स और जोस बटलर की जगह लेंगे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह बंगाल के मध्यम तेज गेंदबाज आकाश दीप को चुना है। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के रिप्लेसमेंट के तौर पर शेरफेन रदरफोर्ड को टीम में शामिल किया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.