आंध्र प्रदेश तेलंगाना में भारी बारिश से तबाही, 25 की मौत

दोनों राज्यों में लगातार हो रही है तेज बारिश। प्रधानमंत्री ने कहा करेंगे हर संभव मदद।

0
Heavy rain in Andhra and Telangana: पहाड़ों में जहां सर्द हवाएं चलनी शुरू हो गई, वही मैदानी इलाकों में भी मौसम बदल रहा है। जबकि दक्षिण भारत के 2 राज्य भारी बारिश से तबाही की चपेट में है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश थमने का नाम नहीं ले रही। लगातार तेज़ बारिश के कारण 25 लोगों की मौत हो गई है। मौसम की मार का संज्ञान लेते हुए प्रधानमंत्री (PM Modi) ने चिंता जताई। उन्होंने हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

इस भारी बारिश ने दोनों राज्यों के कई इलाकों तो बुरी तरह से बर्बाद करना शुरू कर दिया है। लगातार हो रही बारिश से रेस्क्यू ऑपरेशन में भी दिक्कत आ रही है। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के कई रिहायशी इलाकों में जलजमाव की नौबत है। पानी इतना ज्यादा बढ़ गया है कि मकान का पहला तल और कारें तैरती नजर आईं। इसके साथ सड़कों पर तालाब जैसा माहौल है।

मौसम की इस मार ने सबसे ज्यादा प्रकोप राजधानी हैदराबाद में दिखाया है। केवल हैदराबाद में इस भारी बारिश से 15 लोगों की जान चली गई है। कई मकान जमींदोज़ हो गए। इसके अलावा 9 लोगों की मौत बदलागुड़ा के मोहम्मदिया हिल्स में बारिश के कारण दीवार गिरने से हुई। जबकि कुर्नूल नगर में 3 लोगों ने अपनी जान गवाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: