केरल: भूस्खलन में 13 मजदूरों की मौत, भारी बारिश का अलर्ट जारी

70 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका, अभी तक 12 लोगों को किया गया है रेस्क्यू ‌

0
केरल के इडुक्की जिले के राजमाला में शुक्रवार की सुबह भूस्खलन में 13 लोगों की मौत हो गई। वहीं 70 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका है। अब तक 12 लोगों को ही रेस्क्यू किया जा सका है। वायनाड और इडुक्की के इलाकों में भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

आपको बता दें कि यह इलाका इडुक्की, मुनार पर्यटन स्थल से मात्र 25 किलोमीटर की दूरी पर है। घटनास्थल पर चाय के बागान में काम करने वाले मजदूरों की कॉलोनी थी। भूस्खलन से पूरा क्षेत्र इसकी चपेट में आ गया है।इस घटना में 20 से ज्यादा मजदूरों के घर बह गए हैं। आपको बता दें कि ज्यादातर मजदूर तमिलनाडु के रहने वाले थे।

बीते 4 दिनों से केरल के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण ही राजमाला इलाके को जोड़ने वाला अस्थाई पुल गिर गया। जिससे कि उस क्षेत्र का संपर्क टूट गया है। अधिकारियों का कहना है कि अभी तक 12 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है। वही 70 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है।

दूसरी तरफ केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने ट्वीट के जरिए इस घटना पर दुख जताया है। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री कार्यालय से वायु सेना से मदद के लिए हेलीकॉप्टर मांगा गया है। वहीं केरल के राजस्व मंत्री चंद्रशेखरन का कहना है कि घटना क्षेत्र के 4 लेबर कैंपों में 80 से ज्यादा लोग रहते थे। अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि घटना के वक्त कितने मजदूर वहां मौजूद थे। साथ ही खराब मौसम और तेज बारिश से रेस्क्यू ऑपरेशन ने भी बहुत परेशानी हो रही है।

वहीं एनडीआरएफ की टीम के साथ फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस भी घटनास्थल के पास मौजूद हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो चुका है। इसके अलावा केरल के 4 जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आने वाले 4 दिनों तक भारी बारिश की आशंका है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: