Kotak 811 account opening online apply zero balance

बैतूल में ठगों से 10 किलो सोना और 7 किलो चांदी बरामद

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में नकली सोने को असली सोना बताकर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों केा पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से 10 किलो सोना और पीतल के अलावा सात किलो चांदी के बिस्कुट बरामद किए हैं।

0

बैतूल: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में नकली सोने को असली सोना बताकर ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों केा पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से 10 किलो सोना और पीतल के अलावा सात किलो चांदी के बिस्कुट बरामद किए हैं।

पुलिस कंट्रोल रूम में बुधवार को पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने बताया कि इस गिरोह के सदस्य ने छिंदवाड़ा जिले के अविनाश करड़े को असली सोना बताकर पीतल थमा दिया था। शिकायत पर साईंखेड़ा थाने की पुलिस द्वारा अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू की तो बड़े गिरोह का भंडाफोड़ हो गया।

गिरोह के सरगना अलगीर पारधी द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर बैतूल के अलावा प्रदेश के कई जिलों एवं पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र में भी असली के नाम नकली गिन्नी थमाकर ठगी की जाती थी।

पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने इस मामले की जिम्मेदारी अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस (एसडीओ,पी) नितेश पटेल के नेतृत्व में टीम बनाकर सौंपी। इस टीम ने संदेह के आधार पर चार पारधियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपियों के पास गिन्नी बनाने वाला पीतल, औजार समेत 10 किलो असली सोने और नकली पीतल की गिन्नियां, सात किलो पीतल के बिस्किट बरामद किए गए हैं।

उन्होंने आगे ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के द्वारा सुनियोजित ढंग से लोगों को यह बताते थे कि उन्हें गड़ा हुआ धन मिला है, इसे बेचना है। नमूने के रूप में असली सोने की गिन्नियां देते थे। इनके झांसे में आकर लोग सोना खरीदने का सौदा कर लेते थे। चयनित स्थान पर गिरोह के सदस्य खरीदार को बुलाकर रकम लेकर नकली गिन्नियां थमा देते थे और पुलिस के आने का खतरा बताकर वहां से भाग जाते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: